पाक NSA को डोभाल ने किया फोन, सौंपे सबूत

By: | Last Updated: Tuesday, 5 January 2016 11:21 AM
Doval talked to Pakistani NSA

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ वॉर रूम में एनएसए अजित डोभाल, सेना प्रमुख दलबीर सुहाग, वायुसेना प्रमुख अरुण राहा, नौसेना प्रमुख सुनील लांबा भी मौजूद थे. देश के सबसे ताकतवर कंट्रोल रूम में तीनों सेनाओं के प्रमुख मोदी को तमाम खुफिया जानकारी और दुश्मनों के ठिकानों के बारे में बता रहे थे.

नई दिल्ली : राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार(एनएसए) अजीत डोभाल ने पाकिस्तान के एनएसए नजीर जंजुआ से बात की है. बातचीत के दौरान डोभाल ने पाक एनएसए को पठानकोट आतंकी हमले से संबंधित सभी सबूत सौंपे हैं. बताया जा रहा है कि पाकिस्तानी एनएसए ने सकारात्मक प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि जल्द ही दोषियों पर कार्य़वाई होगी.

आज डोभाल ने जंजुआ को कॉल की. उन्होंने घटना की जानकारी देने के साथ ही फोन कॉल की सारी डीटेल, बरामद हथियारों की पूरी जानकारी और हैंडलरों के आवाजों के नमूने आदि सौंपे हैं. भारत ने पहले ही साफ कर दिया था कि उनके पास इस मामले में पूरे सबूत हैं. हमले से पहले ही भारतीय एजेंसियों ने इनपुट मिलने का दावा किया था.

उल्लेखनीय है कि भारत की सीमा में दाखिल होने के बाद आतंकियों ने पाकिस्तान में बैठे आकाओं को कॉल की थी. एक घंटे के अंदर चार दफा फोन किया गया था. एक आतंकी ने अपने घर पर भी फोन कर उन्हें हमले के बारे में कहा था. फोन कॉल में पठानकोट एयरफोर्स का भी जिक्र किया गया था.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Doval talked to Pakistani NSA
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017