योगी आदित्यनाथ की ट्रैफिक पुलिस अब पहनेगी मायावती वाला 'चोला' | Dress of UP Traffic police to be changed

योगी आदित्यनाथ की ट्रैफिक पुलिस अब पहनेगी मायावती वाला 'चोला'

यूपी में ट्रैफिक पुलिस वाले पहले भी खाकी वर्दी पहनते थे. लेकिन जब 2007 में मायावती सीएम बनी तो उन्होंने ट्रैफिक पुलिस वालों के लिए नीले पतलून पहनने के आदेश दिए.

By: | Updated: 09 Nov 2017 07:31 PM
Dress of UP Traffic police to be changed

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में ट्रैफिक पुलिसवालों की वर्दी बदलने की तैयारी है. वर्दी का रंग रूप ठीक वैसा ही होगा जैसा मायावती के जमाने में था. योगी आदित्यनाथ के राज में ट्रैफिक पुलिसवाले अब नीले रंग में नजर आएंगें. यूपी के डीजीपी सुलखान सिंह ने इस बारे में आदेश भी जारी कर दिया है.


1 दिसंबर से यूपी के सभी ट्रैफ़िक पुलिसवालों के ड्रेस बदल जाएंगे. खाकी पैंट की जगह ट्रैफिक पुलिसकर्मी गहरे नीले रंग की पतलून पहनेगें. डीजीपी सुलखान सिंह ने बताया कि ये फैसला इसलिए लिया गया जिससे ट्रैफ़िक पुलिसवालों की अलग पहचान बने. वैसे क़मीज़ पहले की तरह ही सफ़ेद रंग का ही रहेगा.


यूपी में ट्रैफिक पुलिस वाले पहले भी खाकी वर्दी पहनते थे. लेकिन जब 2007 में मायावती सीएम बनी तो उन्होंने ट्रैफिक पुलिस वालों के लिए नीले पतलून पहनने के आदेश दिए. बीएसपी का झंडा भी नीले रंग का होता है. ये बहन जी (मायावती) का फेवरेट रंग है. लेकिन जब अखिलेश यादव सीएम बने तो उन्होंने मायावती के फैसले को पलट दिया.


वैसे तो इन दिनों उत्तर प्रदेश में भगवा सरकारी रंग बन गया है. सीएम योगी आदित्यनाथ ख़ुद सिर्फ़ इसी रंग के कपड़े पहनते हैं. लखनऊ में उनका ऑफिस भी इसी रंग का है. सरकारी डायरी, कैलेंडर से लेकर बेवसाइट तक भगवे रंग में रंगे हुए हैं.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Dress of UP Traffic police to be changed
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story अब दिल्ली के बीएल कपूर अस्पताल पर आरोप, बच्ची की मौत के बाद थमाया 19 लाख का बिल