DUSU चुनाव: चार साल बाद अध्यक्ष पद पर NSUI का कब्जा, उपाध्यक्ष पद पर भी जीत

पिछले चार साल से अध्यक्ष पद पर एबीवीपी का कब्जा था. अध्यक्ष पद पर एनएसयूआई के उम्मीदवार रॉकी तूसीद ने जीत हासिल कर ली है. रॉकी ने एबीवीपी के रजत चौधरी को हराया है.

By: | Last Updated: Wednesday, 13 September 2017 3:37 PM
DUSU Election Results: NSUI wins President Post, ABVP wins Secretary post

नई दिल्ली: दिल्ली विश्वविद्यालय(डीयू) के छात्रसंघ चुनाव में कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयूआई ने बड़ी बाज़ी मारी है. एनएसयूआई ने चार साल बाद अध्यक्ष पद पर कब्जा कर लिया है. इसके साथ ही एनएसयूआई को उपाध्यक्ष पद पर भी जीत मिली. जबकि सचिव और संयुक्त सचिव पद पर आरएसएस के छात्र संगठन एबीवीपी ने जीत दर्ज की है.

याद रहे कि पिछले साल के चुनाव में एनएसयूआई इन चार सीटों में से सिर्फ संयुक्त सचिव पर ही जीत सकी थी. आपको बता दें कि दिल्ली यूनिवर्सिटी में मंगलवार को छात्र संघ चुनाव के लिए वोट डाले गए थे.

रॉकी ने एबीवीपी के रजत चौधरी को हराया 

पिछले चार साल से अध्यक्ष पद पर एबीवीपी का कब्जा था. अध्यक्ष पद पर एनएसयूआई के उम्मीदवार रॉकी तूसीद ने जीत हासिल की है. रॉकी ने एबीवीपी के रजत चौधरी को हराया है. बता दें कि वोटों की गिनती सुबह 8 बजे कम्यूनिटी हॉल, पुलिस लाइन्स, किंग्सवे कैम्प में हो  रही थी.

उपाध्यक्ष पद पर भी एनएसयूआई का कब्जा

वहीं एनएसयूआई ने उपाध्यक्ष पद पर भी अपना कब्जा जमा लिया है. एनएसयूआई के कुनाल शहरावत ने एबीवीपी के पार्थ राणा को हरा दिया है.  वहीं एबीवीपी की तरफ से सचिव पद पर महामेधा नागर और संयुक्त सचिव पद पर उमा शंकर ने जीत हासिल की है.

संजय निरुपम ने साधा बीजेपी पर निशाना

इस जीत के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता संजय निरुपम ने बीजेपी को निशाने पर लिया है. उन्होंने अपने ट्वीट मेे लिखा है, ”बोल कि लब आज़ाद हैं तेरे! एनएसयूआई की शानदार जीत, बीजेपी और एबीवीपी को बड़ा झटका.” उन्होंने यह भी कहा, ”राष्ट्रवाद के नाम पर गुंडागर्दी को खारिज किया गया है.”

किस पर पद से किसे मिली जीत

अध्यक्ष – रॉकी तूसीद- एनएसयूआई

उपाध्यक्ष- कुनाल शहरावत- एनएसयूआई

सचिव- महामेधा नागर- एबीवीपी

संयुक्त सचिव- उमा शंकर- एबीवीपी

किस पद पर कौन उम्मीदवार था

ABVP

अध्यक्ष – रजत चौधरी
उपाध्यक्ष- पार्थ राणा
सचिव- महामेधा नागर
संयुक्त सचिव- उमा शंकर

NSUI
अध्यक्ष – रॉकी तूसीद
उपाध्यक्ष – कुनाल शहरावत
सचिव- मीनाक्षी मीणा
संयुक्त सचिव- अविनाश यादव

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: DUSU Election Results: NSUI wins President Post, ABVP wins Secretary post
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017