भूकंप से फिर हिला बिहार

By: | Last Updated: Monday, 27 April 2015 7:09 PM

पटना: बिहार के लोग पिछले दो दिनों के भूकंप के झटकों से अभी पूरी तरह उबर भी नहीं पाए थे कि सोमवार की शाम एक बार फिर धरती डोली.

 

राजधानी पटना सहित बिहार के विभिन्न क्षेत्रों में शाम 6.05 बजे मध्यम स्तर का एक झटका आया. इसकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 5.1 आंकी गई. इसका केंद्र नेपाल और पश्चिमी बंगाल की सीमा थी.

 

इससे पहले सुबह छह बजे भी हल्का झटका आया था. शाम का झटका पटना, भागलपुर, मुंगेर और मुजफ्फरपुर समेत राज्यभर में महसूस किया गया. लोग एक बार फिर दहशत में घरों से निकल कर सुरक्षित स्थानों की ओर भागे.

 

पटना मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक ए़ क़े सेन का कहना है कि बड़े झटके आने की 48 घंटे की समय सीमा बीत चुकी है. रविवार को दिन में 12.39 पर 6.7 की तीव्रता से हुआ कंपन सबसे खतरनाक झटका था.

 

उन्होंने बताया कि भूकंप के कारण धरती की जो प्लेट अव्यवस्थित हुई थीं, वे अब सेट होने लगी हैं. अब बहुत छोटे झटके आ सकते हैं जो पता भी नहीं चलेंगे. उल्लेखनीय है कि बिहार में भूकंप से शनिवार से लेकर अब तक 57 लोगों की मौत हो चुकी है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: EARTHQUAKE_BIHAR
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Bihar Earthquake India
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017