मनी लॉन्ड्रिंग केस में पूर्व डिप्टी सीएम छगन भुजबल का भतीजा गिरफ्तार

By: | Last Updated: Tuesday, 2 February 2016 9:14 AM
ED arrests Chhagan Bhujbal’s nephew in connection with Maharashtra Sadan scam case

नई दिल्ली/मुंबई : दिल्ली के महाराष्ट्र सदन निर्णाण घोटाले से जुड़े मनी लॉंड्रिंग के आरोपों में महाराष्ट्र के पूर्व उप मुख्यमंत्री छगन भुजबल के भतीजे समीर भुजबल गिरफ्तार कर लिए गए हैं.

समीर भुजबल से सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 10 घंटे से भी ज्यादा देर तक पूछताछ की और देर रात उन्हें गिरफ्तार कर लिया. देर रात हुई गिरफ्तारी के बाद आज उन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा.

ये गिरफ्तारी तब पेश में आई है जब ईडी ने मनी लॉंड्रिंग को लेकर मुंबई में पूर्व उप मुख्यमंत्री छगन भुजबल और अन्य के कई ठिकानों पर पर छापे मारे.

आपको बता दें कि एनसीपी नेता छगन भुजबल भी दिल्ली के महाराष्ट्र सदन के निर्माण में घोटाले के आरोपों का सामना कर रहे हैं.

बीजेपी नेता किरीट सौमेया का आरोप है कि एक बिल्डर और भुजबल के रिश्तेदारों को फायदा पहुंचाने के लिए टेंडर तक नहीं निकाला गया था.

समीर भुजबल की गिरफ्तारी पर एनसीपी नेता नवाब मलिक बीजेपी पर बरस पड़े हैं. एनसीपी ने इस गिरफ्तारी को बदनाम करने की साजिश करार दिया है.

नवाब मलिक ने कहा, “ये साबित करता है कि बीजेपी योजना बनाती है और एजेंसियां उसे अमल में लाती हैं. हमारी पार्टी को अदालत पर पूरा भरोसा है.”

ईडी के अधिकारियों ने कहा है कि इस केस के उनके जांच अधिकारी समीर भुजबल के बयानों को रिकार्ड कर रहे हैं.

आपको बता दें कि 28 जनवरी को बॉम्बे हाईकोर्ट ने इस मामले में महाराष्ट्र एंटी करप्शन ब्यूरो और ईडी से 4 हफ्ते में प्रोग्रेस रिपार्ट तलब की थी.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: ED arrests Chhagan Bhujbal’s nephew in connection with Maharashtra Sadan scam case
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017