मिस्र : मुर्सी समर्थकों को सुरक्षाबलों ने हटाया

By: | Last Updated: Friday, 4 July 2014 5:10 AM

नई दिल्ली: मिस्र के सुरक्षाबलों ने पूर्व राष्ट्रपति मोहम्मद मुर्सी को अपदस्थ किए जाने का एक साल पूरा होने पर 9 शहरों में रैलियां निकालने के लिए एकत्र हुए, ब्रदरहुड समर्थक प्रदर्शनकारियों को तितर बितर कर दिया.

 

तख्तापलट रोधी गठबंधन ने कल दावा किया कि गीजा के अल..हरम जिले में जब सुरक्षाबल प्रदर्शनकारियों को तितर बितर कर रहे थे तब गोली लगने से 3 प्रदर्शनकारियों की मौत हो गई. दूसरी ओर एक सुरक्षा सूत्र ने सरकारी समाचार पत्र अल अहराम अरेबिक को बताया कि अल हरम जिले में सुरक्षाबलों के साथ संघर्ष में एक प्रदर्शनकारी मारा गया और अन्य घायल हो गए.

 

एक अन्य सुरक्षा सूत्र ने बताया कि अपदस्थ पूर्व राष्ट्रपति मोहम्मद मुर्सी के 150 से अधिक समर्थकों को कल विरोध प्रदर्शन के दौरान गिरफ्तार किए जाने की खबर है.

 

एक अधिकारी ने बताया कि 157 लोगों को राजधानी में और 8 अन्य शहरों में गिरफ्तार किया गया.

 

अधिकारियों ने बताया कि उन्होंने मुस्लिम ब्रदरहुड से जुड़े 39 और लोगों को गिरफ्तार किया है। ये लोग पहले लगाए गए आरोपों के सिलसिले में वांछित थे.

 

विरोध प्रदर्शन का आह्वान ‘द नेशनल अलायंस टू सपोर्ट लेजिटिमेसी’ एनएएसएल ने किया था जिसके मद्देनजर सुरक्षाबलों ने काहिरा और गीजा में कई चौराहों को बंद कर दिया था. एनएएसएल उस कथित सैन्य तख्तापलट को खत्म करने की मांग कर रहा है जिसके तहत इस्लामी राष्ट्रपति मुर्सी को पिछले साल अपदस्थ कर दिया गया था.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: egypt_morsi_samrthak
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017