बीजेपी अगले साल बिहार में नहीं जीत पाएगी - जेडीयू

By: | Last Updated: Sunday, 19 October 2014 3:20 PM

पटना: भाजपा को महाराष्ट्र में बहुमत नहीं मिलने से जदयू ने आज दावा किया कि अगले वर्ष बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा बहुमत हासिल नहीं कर पाएगी.

 

बिहार के पथ निर्माण मंत्री और जदयू नेता राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने आज यहां पत्रकारों से कहा कि भाजपा महाराष्ट्र में अपने बल पर सरकार बनाने में विफल रही है.

 

उन्होंने कहा, ‘‘हमें विश्वास है अगले वर्ष होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव में भाजपा को झटका लगेगा.’’ जदयू के पूर्व अध्यक्ष रहे ललन ने भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी पर प्रहार करते हुए कहा कि उन्हें कभी भी जनता मुख्यमंत्री के तौर पर स्वीकार नहीं करेगी.

 

वहीं, पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने महाराष्ट्र और हरियाणा में भाजपा को मिली शानदार सफलता पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बधाई देते हुये कहा कि बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक बार फिर बेनकाब हुये हैं.

 

उन्होंने कहा कि हरियाणा के बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र के जदयू उम्मीदवार ब्रजेश राय को 114 तो महेन्द्रग्रढ से जदयू प्रत्याशी बलवीर को मात्र 38 वोट मिले. इससे नीतीश के गैरभाजपाइयों को एकजुट करने के अभियान को करारा झटका लगा है.

 

सुशील ने कहा कि ‘मोदी मैजिक’ का ही प्रभाव रहा कि भाजपा हरियाणा में 4 सीटों से आगे बढकर पूर्ण बहुमत हासिल की है और महाराष्ट्र में 48 से बढकर 122 का आंकडा छू लिया है. इस जीत ने यह साफ कर दिया है कि बिहार, झारखंड में होने वाले आगामी चुनाव में भी जनता भाजपा को ही सरकार बनाने का मौका देगी और यहां भी नरेन्द्र मोदी की लहर चलेगी.

 

सुशील ने दावा किया कि महाराष्ट्र में मुम्बई, नागपुर, पुणे आदि शहरों में हिन्दी भाषी विशेषकर उत्तरप्रदेश और बिहार के लोगों ने भाजपा के पक्ष में मतदान किया जिसके परिणामस्वरुप भाजपा को इतनी बडी सफलता मिली है.

 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के कुशासन से उबी जनता ने महाराष्ट्र और हरियाणा में भाजपा के पक्ष में मतदान कर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कांग्रेस मुक्त भारत के आहवान पर अपनी मुहर लगाई है. मोदी की लहर को नकारने वालों को अन्य राज्यों में भी इसी तरह से मुंह की खानी पडेगी.

 

भाजपा के प्रदेश कार्यालय में आज पार्टी कार्यकर्ता और समर्थकों ने महाराष्ट्र और हरियाणा में जीत की खुशी में फटाखे फोडे और मिठाइयां बांटी.

 

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडेय ने महाराष्ट्र और हरियाणा में अपनी पार्टी के प्रदर्शन पर कहा कि इन दोनों प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव परिणाम इस ओर इशारा करते हैं कि वहां की जनता ने केंद्र की तरह अपने-अपने प्रदेशों में विकास के लिए भाजपा की सरकार की आवश्यकता महसूस किया और अगले वर्ष बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव में इस प्रदेश की जनता भी भाजपा को सत्ता में लाएगी.

 

जदयू द्वारा कल आयोजित किए जाने वाले महाधरना को अपनी विफलताओं को छुपाने के लिए एक जदयू का ‘ड्रामा’ बताया .

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: ele2014_jdu_bjp_bihar
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Bihar BJP ele2014 JDU
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017