बिना हमारी मंजूरी के कोई विज्ञापन ना छपवाया जाए: चुनाव आयोग

By: | Last Updated: Thursday, 5 November 2015 2:03 AM
Election Commission bars offending advertisements in Bihar

नई दिल्ली: बिहार में अख़बारों में बीजेपी (भारतीय जनता पार्टी) के गाय वाले विज्ञापन के बाद चुनाव आयोग (इलेक्शन कमिशन) ने अपने एक आदेश में कहा है कि बिना आयोग की मंजूरी के कोई विज्ञापन ना छपवाया जाए. आखिरी चरण की वोटिंग से पहले बिहार के अख़बारों में बीजेपी ने गाय से जुड़ा एक विज्ञापन छपवाया था. विज्ञापन में राज्य के सीएम नीतीश से कुछ सवाल पूछे गए थे.

 

विज्ञापन में आरजेडी (राष्ट्रीय जनता दल) सुप्रीमो लालू के अलावा रघुवंश प्रसाद सिंह और कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया के बीफ पर दिए गए बयानों का हवाला देकर सीएम नीतीश पर सवाल दागे गए थे. बीजेपी ने पूछा था कि मुख्यमंत्री जी आपके साथी हर भारतीय के लिए पूज्य गाय का बार-बार अपमान करते रहे और आप फिर भी चुप रहे.

 

वहीं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने एक ट्वीट करके बीजेपी से सवाल किया है और पूछा है कि पार्टी साफ करे, ये विज्ञापन बीजेपी के टॉप लीडरशिप की ओर से है या भटके हुए लोगों की तरफ से है. दरअसल बीजेपी अपने नेताओं पर नकेल कसने के बजाए उन्हें बयान दर बयान देने दे रही है. बयान विवादित हो जाने के बाद पार्टी इन बयानों से दूरी बना ले रही है. केजरीवाल ने ये सवाल उसी संदर्भ में पूछा है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Election Commission bars offending advertisements in Bihar
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017