मप्र निकाय चुनाव : छिटपुट हिंसा के बीच 70 फीसदी मतदान

By: | Last Updated: Friday, 28 November 2014 5:13 PM

भोपाल: मध्य प्रदेश में छिटपुट हिंसा के बीच नगरीय निकाय चुनाव के पहले चरण में शुक्रवार को 70 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया.

 

दूसरे चरण का मतदान दो दिसंबर को होना है. राज्य निर्वाचन आयोग के कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, नगरीय निकाय के प्रथम चरण में 135 नगरीय निकाय में मतदान हो रहा है. सुबह सात बजे से ही मतदाताओं के मतदान केंद्र पर पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया. शाम पांच बजे तक पहले चरण में 70 प्रतिशत मतदान होने का ब्योरा मिला है.

 

पहले चरण में हुए मतदान में भिंड सहित कई अन्य स्थानों पर हिंसा होने की सूचनाएं मिली है. भिंड में दो मतदान केंद्रों 99 और 118 में मतदान में गड़बड़ी को लेकर विवाद हुआ और उम्मीदवार समर्थक आपस में भिड़ गए. दोनों ओर से पथराव हुआ, पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा. इसी तरह बुरहानपुर में भी दो समूहों में मारपीट व पथराव हुआ. ग्वालियर में भी एक दो स्थानों पर विवाद की स्थिति बनी.

 

राज्य निर्वाचन आयोग ने मतदान को निर्विघ्न संपन्न कराने के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए थे. दलगत आधार पर हो रहे चुनाव में मुख्य मुकाबला भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस के बीच है. दोनों ही दलों के नेताओं ने अपने उम्मीदवारों की जीत के लिए पहले चरण के चुनाव प्रचार में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी. दूसरे चरण के चुनाव दो दिसंबर को होना है.

 

नगरीय निकाय निर्वाचन के प्रथम चरण में नौ नगर पालिक निगम, 26 नगर पालिका परिषद और 100 नगर परिषद में मतदान हुआ है. प्रथम चरण में महापौर पद के 60, अध्यक्ष के 603 और पार्षद के 9662 अभ्यर्थी चुनाव मैदान में है. इस चरण के मतों की गणना दो दिसंबर को होगी.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: election_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017