दिल्ली में सीट जीतने में असफल रहने पर माकन कांग्रेस पद से दे सकते हैं इस्तीफा

By: | Last Updated: Monday, 9 February 2015 5:07 PM
election_ajay makan_

नई दिल्ली: कांग्रेस महासचिव अजय माकन दिल्ली विधानसभा चुनाव में सदर बाजार सीट से अगर जीतने में सफल नहीं हुए तो वह अपने पद से इस्तीफा दे सकते हैं. सूत्रों का ऐसा कहना है.

 

दिल्ली चुनाव में माकन कांग्रेस का चेहरा थे. सदर बाजार सीट पर उनका बीजेपी और आम आदमी पार्टी के उम्मीदवारों के साथ कड़ा त्रिकोणीय मुकाबला है . कल मतगणना होनी है .

 

पार्टी में सूत्रों ने कहा कि माकन इस बारे में स्पष्ट हैं कि अगर वह विधानसभा चुनाव हार जाते हैं तो वह पार्टी के महासचिव या इसके कम्युनिकेशन विभाग के प्रमुख के पद पर बने नहीं रहेंगे. ऐसा समझा जाता है कि उन्होंने इस मामले पर पार्टी के अपने करीबी सहयोगियों से बात की है.

 

हाल के एक चुनावी सर्वे में कहा गया है कि सदर बाजार सीट पर दौड़ में वह तीसरे नंबर पर हैं और उन्हें सिर्फ 11 फीसदी मतदाताओं ने पसंद किया हैं.

 

तत्कालीन केन्द्रीय आवास और शहरी गरीबी उन्नमूलन मंत्री के पद से इस्तीफा देने के तुरंत बाद माकन को जून 2013 में पार्टी महासचिव और कम्युनिकेशन विभाग का प्रमुख बनाया गया था. हाल में उन्हें दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार समिति का प्रमुख बनाया गया.

 

चुनावी सर्वेक्षणों के बारे में पूछे जाने माकन ने कहा था, ‘‘अगर सर्वेक्षणों के नतीजे सही हैं तो वह इसकी पूरी जिम्मेदारी लेंगे . आप जवाबदेही को जिम्मेदारी से अलग नहीं कर सकते . इस तरह का कुछ भी होता है तो मैं जिम्मेदार होउंगा . मेरी जवाबदेही बनेगी .

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: election_ajay makan_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ajay makan election
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017