डेरा सच्चा सौदा से समर्थन लेना एक ‘गलती’ थी: अकाली दल

By: | Last Updated: Wednesday, 11 February 2015 11:47 AM

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव में बीजेपी की करारी शिकस्त के बाद उसकी सहयोगी शिरोमणि अकाली दल (बादल) की स्थानीय इकाई के अध्यक्ष मंजीत सिंह जीके ने आज कहा कि चुनाव से ठीक पहले बीजेपी का डेरा सच्चा सौदा पंथ के प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह से समर्थन लेना एक ‘गलती’ थी, हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि बीजेपी के साथ गठबंधन में कोई दरार नहीं है.

 

विधानसभा चुनाव से पहले डेरा सच्चा सौदा ने दिल्ली में बीजेपी को समर्थन का ऐलान किया था. उसने कुछ महीने पहले हरियाणा में भी बीजेपी का समर्थन किया था.

 

अकाली दल ने दिल्ली की चार सीटों राजौरी गार्डन, कालकाजी, शाहदरा और हरिनगर से चुनाव लड़ा था. इन सभी स्थानों पर उसके उम्मीदवार हार गए. इस चुनाव में बीजेपी को भी करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा जिसे 70 सदस्यीय विधानसभा में सिर्फ तीन सीटें मिलीं.

 

जीके ने आज कहा, ‘‘हम बीजेपी या किसी की आलोचना नहीं करना चाहते हैं. हम हार का आंकलन करेंगे. यह देखेंगे कि हमसे गलती हुई या उम्मीदवार से गलती हुई है या फिर बीजेपी से गलती हुई है. सुखबीर बादल भी आ रहे हैं. हम बीजेपी के साथ भी बैठक करेंगे.’’

 

यह पूछे जाने पर कि डेरा सच्चा सौदा से चुनाव से ठीक पहले समर्थन लेना गलती थी तो उन्होंने कहा, ‘‘समर्थन लेना गलती थी…मैंने समर्थन लिए जाने के समय ही इसे खारिज कर दिया था. मैंने कहा था हमें समर्थन की जरूरत नहीं है.’’ इसके साथ ही जीके ने यह भी कहा कि बीजेपी-अकाली दल गठबंधन में कोई दिक्कत नहीं है.

 

उन्होंने कहा, ‘‘हमारा बीजेपी के साथ गठबंधन पक्का है. इसमें कोई दरार नहीं है. इसमें कोई दिक्कत नहीं है.’’ जीके ने इस बात को भी खारिज कर दिया कि अकाली दल के उम्मीदवारों को सिख समुदाय का पूरा समर्थन नहीं मिला. उन्होंने कहा, हमें सिख समुदाय का समर्थन मिला है. कांग्रेस का वोट आम आदमी पार्टी के पास चला गया, इसलिए हमारे उम्मीदवारों की हार हुई.

 

यह भी पढ़ें-

सिद्धू की वजह से बीजेपी-अकाली में दरार!

शिअद ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम घोषित किए

‘बादल पर जूता फेंके जाने की घटना के पीछे भगवंत मान का हाथ’

हरियाणा की अलग गुरूद्वारा प्रबंधन समिति के खिलाफ लड़ाई जारी रहेगी: बादल 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: election_bhartiya janta party_akali dal_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: akali dal bhartiya janta party election
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017