जल्द मिलेगी GST से जुड़ी खुशखबरी, एसी रेस्टोरेंट में खाना हो सकता है सस्ता

जल्द मिलेगी GST से जुड़ी खुशखबरी, एसी रेस्टोरेंट में खाना हो सकता है सस्ता

By: | Updated: 30 Oct 2017 09:26 AM
Enjoying meals in AC restaurants may become cheaper due to reduction in GST
नई दिल्ली: जल्द ही जीएएसटी को लेकर एक बड़ी खुशखबरी का एलान हो सकता है. जीएसटी काउंसिल के मंत्रिसमूह ने कंपोजीशन स्कीम वाले रेस्टोरेंट पर जीएसटी 5 फीसदी से घटाकर एक फीसद करने और एसी रेस्टोरेंट में ग्राहकों से 12 फीसदी जीएसटी वसूलने की सिफारिश की है. अभी तक यह दर 18 फीसदी है.

इस सिफारिश के लागू होने के बाद एसी और नॉन एसी रेस्टोरेंट में खाना सस्ता हो सकता है. 10 नवंबर को गुवाहटी में होने वाली बैठक में मंत्रिसमूह की इस सिफारिश पर मुहर लगा सकती है.

यही नहीं लग्जरी होटल में ठहरने पर भी राहत देने की सिफारिश मंत्रीसमूह की ओर से की गई है. इसके मुताबिक 7500 रुपये से ज्यादा किराये के होटल में ठहरने पर भी राहत मिल सकती है. इस श्रेणी में 28% से जीएसटी घटाकर 18% तक करने की सिफारिश की है.

जिस मंत्रिसमूह ने यह सिफारिश की है उसके अध्यक्ष असम के वित्त मंत्री हेमंत विश्वशर्मा हैं. इसके अलावा इस मंत्रीसमूह में बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी और पंजाब के वित्त मंत्री मनप्रीत बादल भी शामिल हैं.


फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Enjoying meals in AC restaurants may become cheaper due to reduction in GST
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story 'गब्बर' की गुजरात में नोटबंदी हो गई : सुशील मोदी