पुलिस ने अदालत में कहा, सबूतों से कैब चालक द्वारा रेप की बात पता चलती है

By: | Last Updated: Friday, 9 January 2015 2:21 PM

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने आज यहां एक अदालत में कहा कि वैज्ञानिक, चिकित्सकीय और अन्य सबूतों से यह बात संदेह से परे साबित हो गयी है कि अमेरिकी कैब सेवा उबर के चालक ने 25 वर्षीय महिलाकर्मी के साथ रेप किया था और उसके साथ अप्राकृतिक यौन संबंध बनाने की कोशिश भी की थी.

 

विशेष सरकारी अभियोजक अतुल श्रीवास्तव ने अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश कावेरी बावेजा के समक्ष दलील दी, ‘‘वैज्ञानिक, चिकित्सकीय और अन्य सभी साक्ष्यों से पता चलता है कि इसी व्यक्ति (शिवकुमार यादव) ने इस घटना (रेप) को अंजाम दिया था.’’ न्यायाधीश ने मामले में आरोपी शिवकुमार यादव के खिलाफ आरोप तय करने के संबंध में आदेश देने के लिए 13 जनवरी की तारीख तय की.

 

महिलाओं के खिलाफ यौन अपराधों के मामलों से विशेष रूप से निपटने के लिए बनाई गयी विशेष फास्ट ट्रैक अदालत में दलील देते हुए विशेष सरकारी अभियोजक ने कहा कि फोरेंसिक विशेषज्ञों ने भी इस बात की पुष्टि की है कि महिला के साथ दुष्कर्म किया गया था.

 

उन्होंने अदालत में यह भी कहा कि यादव ने महिला के साथ अप्राकृतिक यौन संबंध बनाने की कोशिश की थी लेकिन आईपीसी में 2013 में संशोधित प्रावधानों के तहत इसे बलात्कार के अपराध के दायरे में ही रखा जाएगा. यादव फिलहाल न्यायिक हिरासत में जेल में है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Evidence showed Uber cab driver raped woman: Police to court
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: cab court driver evidence Police rape uber
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017