आठ पूर्व सैनिक पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के आरोप में गिरफ्तार

By: | Last Updated: Wednesday, 2 March 2016 5:18 PM
Ex-Army man arrested for leaking info to ISI

नई दिल्ली: सरकार ने आज बताया कि बीते तीन बरस में पाकिस्तानी खुफिया आकाओं के लिए जासूसी गतिविधियों में कथित संलिप्तता के आरोप में पुलिस ने आठ पूर्व सैन्यकर्मियों को गिरफ्तार किया है.

गृह राज्य मंत्री हरिभाई परथीभाई चौधरी ने आज राज्यसभा को यह जानकारी देते हुए बताया कि इन पूर्व सैन्य कर्मियों से पाकिस्तानी खुफिया आकाओं ने उन्हें रोजगार, छात्रवृत्ति या आर्थिक लाभ देने के बहाने से अलग अलग पहचान से संपर्क किया था.

उन्होंने एक प्रश्न के लिखित उत्तर में बताया कि पाकिस्तानी खुफिया आका इन पूर्व सैन्य कर्मियों को सहकर्मियों के साथ संपर्को के माध्यम से सूचनाएं एकत्र करने का काम सौंपते हैं. सेवारत कर्मियों और पूर्व सैन्य कर्मियों को विदेशी खुफिया आकाओं की तिकड़मों के बारे में नियमित बताया जाता है.

चौधरी ने बताया कि सरकार आईएसआई की गतिविधियों से निपटने के लिए पूरी तरह समन्वित और बहुपक्षीय पहल पर आगे बढ़ रही है जिसमें सीमाओं पर घुसपैठ रोकने के लिए सतर्कता और निगरानी को मजबूत करना, पाकिस्तानी एजेंटों को नाकाम करने के लिए खुफिया मशीनरी को मुस्तैद करना तथा अन्य उपाय शामिल हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Ex-Army man arrested for leaking info to ISI
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017