मेरे पिता की मौत के बाद मेरे घर आये थे गिलानी: हेडली

By: | Last Updated: Friday, 25 March 2016 7:39 PM
Ex-PM Yousaf Raza Gilani visited my house in Pak: David Headley

मुंबई: लश्कर-ए-तैयबा के पाकिस्तानी-अमेरिकी आतंकवादी डेविड कोलमेन हेडली ने आज अपने बयान में एक नया मोड़ लाते हुए एक आतंकवाद निरोधक अदालत में कहा कि 2008 में 26-11 के मुंबई आतंकी हमलों के कुछ सप्ताह बाद ही पाकिस्तान के तत्कालीन प्रधानमंत्री यूसुफ रज़ा गिलानी उसके घर पर उसके पिता की मौत पर सांत्वना जताने आये थे.

अदालत में तीसरे दिन जिरह के दौरान गवाही देते हुए हेडली ने यह भी कहा कि भारत-पाक युद्ध के दौरान 1971 में उसके स्कूल में बम गिराये जाने के बाद बचपन से ही उसके मन में भारत के प्रति नफरत की भावना भर गयी थी. मामले में सरकारी गवाह बने 55 वर्षीय हेडली से अबू जंदल के वकील अब्दुल वहाब खान ने अमेरिका से वीडियो लिंक के माध्यम से जिरह की.

जंदल कथित रूप से 2008 के मुंबई हमलों का मुख्य साजिशकर्ता था. हेडली ने विशेष न्यायाधीश जी ए सनप ने कहा, ‘‘यह कहना सही नहीं होगा कि पाकिस्तान के तत्कालीन प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी ने मुंबई आतंकी हमले के एक माह बाद 26 दिसंबर 2008 को गुजर गये मेरे पिता के अंतिम संस्कार में शिरकत की थी. दरअसल, वह :गिलानी: इसके कुछ सप्ताह बाद हमारे (पाकिस्तान में) घर आए थे.’’

हेडली ने एक और प्रश्न पर कहा कि उसके पिता पाकिस्तान रेडियो में महानिदेशक थे और वह लश्कर के साथ उसके संबंधों के बारे में जानते थे लेकिन इसे लेकर खुश नहीं थे.

जब उससे पूछा गया कि क्या यह सच है कि उसका सौतेला भाई डेनियल उसके लश्कर से संबंध के बारे में जानता था, तो हेडली ने सिर्फ इतना ही कहा कि वह (डेनियल) उसी शहर (पाकिस्तान के) में नहीं रह रहा था.

नवंबर 2008 में मुंबई पर किए गए हमलों के लिए अमेरिका में दोषी करार दिए गए हेडली ने इस बात से भी इंकार किया कि उसने मुंबई में कायराना हमलों से पहले पाकिस्तान यात्रा के दौरान डेनियल के फोन का इस्तेमाल किया था. इस समय हेडली अमेरिका में 35 साल की जेल की सजा काट रहा है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Ex-PM Yousaf Raza Gilani visited my house in Pak: David Headley
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: david headley
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017