सुषमा की 'हनीमून हेल्पलाइन', इस बार हनीमून पर जा रहे पति-पत्नी की मदद की

सुषमा की 'हनीमून हेल्पलाइन', इस बार हनीमून पर जा रहे पति-पत्नी की मदद की

By: | Updated: 09 Aug 2016 03:14 AM
नई दिल्ली: विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने फिर ट्विटर के जरिए एक बार फिर नेकदिली दिखाई है. इस बार नेकदिली के काबिल बना है एक शादीशुदा जोड़ा. दरअसल फैजान पटेल नाम के एक शख्स ने यूरोप में हनीमून प्लान किया लेकिन हनीमून ट्रिप से दो दिन पहले उनकी पत्नी सना से पासपोर्ट गुम हो गया. ऐसे में सना बिना पासपोर्ट के हनीमून पर नहीं जा सकती थीं. जिसके बाद फैजान पटेल ने सुषमा के ट्विटर अकाउंट पर अपना दुखड़ा रोया.

फैजान पटेल ने सुषमा को ट्वीट किया, ‘’हनीमून ट्रिप से पहले मेरी पत्नी का पासपोर्ट गुम हो गया है. कृपया उसे नया पासपोर्ट दिलाने में मदद करें.’’ फैजल ने सीट पर अपनी पत्नी के फोटो के साथ सुषमा को ट्वीट किया था.

 



इसके बाद सुषमा ने फैजान से कहा, ‘’अपनी पत्नी से कहिए कि मुझसे संपर्क करेंगी. मुझे यकीन है कि वो अगली सीट पर आपके साथ होंगी.’’

 





विदेश मंत्री के तौर सुषमा स्वराज ने नेकदिली पहली बार नहीं दिखाई है. मदद मांगने वाले अक्सर विदेश मंत्रालय के हेल्पलाइन टिवटर अकाउंट @MEAQuery और @MEAIndia पर भी मदद की फरियाद करते हैं, लेकिन उनसे पहले ही सुषमा ही लोगों की मदद करते दिल जीत जाती हैं.

इतनी कहानी तो सुषमा स्वराज की नेकदिली की हो गई है, लेकिन मुसीबत में फंसे जिस व्यक्ति की मदद सुषमा ने की उसके पुराने टवीट पर नजर डालेंगे तो एक दूसरी कहानी ही समझ आएगी.

फैजान पटेल की पत्नी सना फातिमा के टिवटर अकाउंट @sfk1986 के पेज पर फैजान पटेल के कई पुराने टवीट मिलते हैं जिसमें कई फोटो के साथ फैजान ने सुषमा को लेकर कई अभद्र टवीट किए हुए हैं. एक तस्वीर जिसमें ओबामा और सुषमा शेकहैंड कर रहे हैं उस पर आपत्तिजनक कमेंट है. एक दूसरी तस्वीर जिसमें मोदी और सुषमा दिख रहे हैं उसको लेकर भी फैजान पटेल ने अभद्र टवीट किया हुआ है.

फैजान के कई अभद्र टवीट को उसकी पत्नी ने रीटवीट भी किया हुआ है. सना फातिमा को लोगों ने चेतावनी भी दी हुई है कि अपने पति से कहिए कि सुषमा के लिए भद्दी भाषा का इस्तेमाल न करें. फैजान पटेल ने अपने पासपोर्ट में मिलने में देरी को लेकर भी कई ट्वीट किए हुए हैं.

हालांकि फैजान के कुछ टवीट सुषमा की तारीफ में भी लिखे है. सुषमा से मदद मांगने के बाद कई लोगों ने फैजान के पुराने ट्वीट की परतें उघारनी शुरू की. ऐसे टवीट सुषमा स्वराज को टैग भी किए हैं.

फैजान को पुराने टवीट को लेकर सफाई देनी पड़ी कि वो सुषमा की तारीफ भी कर चुके हैं. 30 साल के फैजान पटेल पेशे से फोटोग्राफर हैं औऱ कर्नाटक के मैंगलोर के रहने वाले हैं. उनकी पत्नी सना फातिमा दिल्ली की हैं और सेल्स और मार्केटिंग प्रोफेशनल हैं.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story भारत ने बैलिस्टिक मिसाइल अग्नि-5 का सफल परीक्षण किया, ज़द में चीन का हर इलाका