फेक तस्वीर के सहारे दिल्ली सरकार को बदनाम करने की कोशिश?

By: | Last Updated: Monday, 4 January 2016 10:00 PM
reality of  fake pic at rajiv chowk during odd even formula

नई दिल्ली:  दिल्ली सरकार ने यूं तो 1 जनवरी से दिल्ली कारों पर ऑड-इवन का नियम लागू कर दिया था लेकिन इसका असली इम्तिहान सोमवार यानि आज होना था. आज ईवन नंबर की गाड़ियां यानि 0,2,4,6,8 नंबर की गाड़ियां ही सड़कों पर चल रही हैं.

आपको  बता दें आज सुबह से सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है. यह तस्वीर दिल्ली के राजीव चौक मेट्रो स्टेशन की है. इस तस्वीर के साथ बताया जा रहा है दिल्ली में ऑड ईवन स्कीम लागू होने के बाद राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर भारी भीड़ बढ़ गई है.

एबीपी न्यूज़ की पड़ताल:

फेक तस्वीर को लेकर एबीपी न्यूज़ ने पड़ताल की है. एबीपी न्यूज़ ने  आज शाम 5.40 मिनट पर दिल्ली के राजीव चौक मेट्रो स्टेशन के व्यस्तम ब्लू लाइन का जायजा लिया. इस दौरान हमने देखा कि वहां समान्य भीड़ थी. फेक तस्वीर में जिस तरह की भीड़ दिखाई गई थी ऐसा कुछ भी नहीं था.

rajiv 2-compressed

हम यहां आपको एक तस्वीर दिखा रहे हैं इसमें पहली तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल तस्वीर है. जिसमें दावा किया गया है कि ऑड ईवन लागू होने के बाद भीड़ बढ़ने की  तस्वीर है. दूसरी तस्वीर एबीपी न्यूज़ ने पड़ताल के बाद ली है जिसमें मेट्रो स्टेशन पर सामान्य भीड़ नजर आ रही है.

क्या है तस्वीर की असलीयत

दरअसल इस तस्वीर का दिल्ली की ऑड ईवन स्कीम से कोई लेना देना नहीं है. यह तस्वीर हिंदुस्तान टाइम्स अखबार की है. हिंदुस्तान टाइम्स ने ट्वीट करके बताया, ”यह तस्वीर 22 अक्टूबर 2014 के दौरान की है. इसका ऑड ईवन स्कीम सो कई लेना देना नहीं है.”

 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: reality of fake pic at rajiv chowk during odd even formula
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017