दो परिवारों के बीच पिस रही पांच साल की बच्ची 'हस्ती'

By: | Last Updated: Tuesday, 9 December 2014 8:43 AM
families in court over five year old kid

नई दिल्ली: अहमदाबाद की एक पाँच साल की बच्ची ‘हस्ती’ दो परिवारों के बीच विवाद का कारण बन गई है. विवाद अहमदाबाद हाईकोर्ट तक पहुँच गया है. दरअसल मामला यह है कि बच्ची को पाने के लिये जैविक (जन्म देने वाले) माता पिता और दत्तक (गोद लेने वाले) माता पिता आमने सामने हैं. हस्ती को जन्म देने वाले योगेश और हिना बेटी को वापस पाने के लिए कुछ भी करने को तैयार हैं. पर जिन्हें (केतन और किरण, गोद लेने वाले मां-बाप) बच्ची मम्मी-पापा कहती है वे भी किसी कीमत पर बच्ची को छोड़ने के लिए तैयार नहीं हैं.

 

मामला की जड़ पांच साल पुरानी है, जब बच्ची का जन्म हुआ था. अहमदाबाद के योगेश भाई और हिना के घर पांच साल पहले नन्ही सी बच्ची ने जन्म लिया. तभी रिश्तें में योगेश भाई के चचेरे भाई केतन और उनकी बीवी किरण, जिनकी शादी के बीस साल बाद भी कोई बच्चा नहीं था ने हस्ती को गोद ले लिया. हस्ती अपने जैविक मां-बाप और परिवार वालों के फैसले से मुश्किल में फंसी हुई है. अब बच्ची के जैविक मां-बाप को उस फैसले पर पछतावा हो हो रहा है.

 

योगेश और हिना के पास पहले से दो बेटे थे. इसलिए उन्होंने बच्ची को केतन और किरण को गोद दे दिया. अब असली माता-पिता बच्ची को वापस लेना चाहते हैं. दोनों परिवार मामले को लेकर अब हाई कोर्ट पहुंच गए हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: families in court over five year old kid
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: family girl child Gujrat kid
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017