केजरीवाल का झूठ: जब भाषण दे रहे थे, तब मर चुके किसान को जिंदा बता रहे थे

By: | Last Updated: Wednesday, 22 April 2015 11:03 AM

नई दिल्ली: सियासत के सीने में दिल नहीं होता… ये बात तो जगजाहिर है, लेकिन चार साल पहले दिल्ली में एक आंदोलन की शुरुआत हुई, उसे आंदोलन से आदर्श और सच्चे राजनीति का बिगुल फूंका गया… जिसके गर्भ से रातनीति के नए अवतार का जन्म हुआ…जिसका नाम अरविंद केजरीवाल है.

 

ये वही अरविंद केजरीवाल हैं जिन्होंने चीख-चीख कर साफ सुथरी और सच्ची राजनीति का ऐलान किया था, लेकिन जंतर मंतर पर एक किसान की खुदकुशी और उसके बाद जारी रहने वाले उनके भाषण ने उनके असली चेहरा के बेनकाब कर दिया. मुर्दा को जिंदा बताने वाला उनका झूठ पकड़ा गया.

 

किसान की खुदकुशी के बाद अरविंद केजरीवाल ने मंच से कहा कि रैली के बाद वे और मनीष सिसोदिया गजेंद्र को देखने के लिए अस्पताल जाएंगे, जोकि केजरीवाल का भद्दा मजाक था.

केजरीवाल ने दोपहर 2.32 मिनट पर रैली को संबोधित करना शूरू किया और 12 मिनट 33 सेकेंड तक बोले. इस दौरान उन्होंने भीड़ को ये बताया कि वह रैली के तुरंत बाद गजेंद्र को देखने के लिए अस्पताल जाएंगे. यानी गजेंद्र ज़िंदा है.

 

लेकिन सच्चाई अलग है. गजेंद्र ने करीब डेढ़ बजे खुदकुशी की कोशिश की. उसे तरंत पेड़ से उतारा गया और राममनोहर लोहिया अस्पताल ले जाया गया. डॉक्टर के मुताबिक अस्पताल पहुंचने से पहले ही उसकी मौत हो चुकी थी. आम आदमी पार्टी की विधायक अल्का लांबा ने दोपहर 2.20 मिनट पर ट्वीट करके ये जानकारी दी गजेंद्र की मौत हो चुकी है.

 

अब सवाल ये है कि जब ढ़ाई बजे से पहले ही गजेंद्र की मौत हो चुकी थी तो फिर अरविंद केजरीवाल ने झूठ क्यों बोला? अरविंद केरजीवाल को रैली करनी थी, वे करते, लेकिन किसान के जिंदा होने का झूठ ढ़ाई बजे के बाद क्यों बोला गया, क्यों केजरीवाल ने कहा कि वे रैली के बाद गजेंद्र को देखने के लिए जाएंगे.

 

केजरीवाल ने मंच से कहा कि दिल्ली पुलिस ने किसान को बचाने की कोशिश नहीं की. उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस उनके अधीन नहीं है, लेकिन उनको भगवान का डर होना चाहिए.

 

अब सवाल है कि केजरीवाल जी! आप तो सच्चे हैं, आपको तो भगवान का डर है, फिर आपने क्यों गुमराह किया कि वे गजेंद्र को देखने जाएंगे, जबकि वह मर चुका था.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: farmer suicide and kejriwal’s lie
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017