वीरभद्र सिंह और फारूक अब्दुल्ला को सरकारी बंगले खाली करने का निर्देश

By: | Last Updated: Saturday, 26 September 2015 11:02 AM
Farooq Abdullah and Virbhadra Singh asked to vacate government bungalows

नई दिल्ली: शहरी विकास मंत्रालय ने हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह, पूर्व केन्द्रीय मंत्री फारूक अब्दुल्ला और कांग्रेस के दिवंगत नेता अजरुन सिंह की पत्नी सरोज कुमारी को सरकारी बंगले को खाली करने के लिए नोटिस दिया है.

 

मंत्रिमंडल की आवास संबंधी समिति ने इस साल अप्रैल में हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सिंह के बंगले के आवंटन को रद्द कर दिया था लेकिन सिंह उसमें बने रहे इसलिए संपदा निदेशालय ने बंगला खाली करने का नोटिस दिया है.

 

शहरी विकास मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी अनुसार सिंह ने इस मकान में बने रहने की इजाजत दिये जाने के लिए संपदा निदेशालय को लिखा है. हिमाचल के प्रतिनिधि मुद्दे के समाधान के लिए 29 सितम्बर को संपदा निदेशालय के अधिकारियों से मुलाकात करने वाले हैं.

 

अधिकारी ने बताया कि सिंह के अलावा फारूक अब्दुल्ला और कांग्रेस के दिवंगत नेता अजरुन सिंह की पत्नी सरोज कुमारी से सरकारी बंगले को खाली करने के लिए कुद दिनों पहले नोटिस दिया गया है.

 

सरोज कुमारी को वर्ष 2011 में अजरुन सिंह के निधन के बाद केनिंग लेन के बंगले में बने रहने की इजाजत दी गई थी. संप्रग सरकार ने उन्हें 2016 तक इस बंगले में रहने की इजाजत दे दी थी, जबकि राजग सरकार ने आवंटन को रद्द कर दिया और उनसे बंगला खाली करने को कहा है.

 

फारूक अब्दुल्ला 2014 में सरकार से हटने के बाद भी तीन मूर्ति लेन के सरकारी मकान में रह रहे है. गृह मंत्रालय ने सुरक्षा के आधार पर उन्हें उस मकान में बने रहने की इजाजत देने के लिए शहरी विकास मंत्रालय को मौखिक रूप से कहा था.

 

अधिकारी के मुताबिक हालांकि, शहरी विकास मंत्रालय अब उससे लिखित में यह चाहता है, ताकि अंतिम निर्णय के लिए उसे मंत्रिमंडल की आवास संबंधी समिति के पास भेजा जा सके.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Farooq Abdullah and Virbhadra Singh asked to vacate government bungalows
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017