fatehpur sikri: Attack on Swiss Couple near agra, all five arrested स्विस युगल पर हमले के पांच आरोपी गिरफ्तार, सरकार ने की घटना की निंदा

स्विस युगल पर हमले के पांच आरोपी गिरफ्तार, सरकार ने की घटना की निंदा

स्विट्जरलैंड के रहने वाले जेमी और मैरी 30 सितंबर को भारत आए थे. ताजमहल देखने के बाद वह फतेहपुर सीकरी घूमने पहुंचे. दोनों लोग रेलवे ट्रैक के पास थे कि तभी कुछ लोगों ने उन पर पत्थरबाजी कर दी.

By: | Updated: 26 Oct 2017 09:48 PM
fatehpur sikri: Attack on Swiss Couple near agra, all five a
आगरा: आगरा के फतेहपुर सीकरी में स्विट्जरलैण्ड के एक युवा जोड़े पर हमले के मामले में पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस के एक अधिकारी ने आज शाम बताया कि सभी आरोपियों की पहचान की जा चुकी है. इनमें दो नाबालिग हैं. वहीं केंद्र सरकार और यूपी सरकार ने इस घटना की निंदा की है.

अपर पुलिस महानिदेशक ने बताया कि पीड़ित पक्ष ने कोई मुकदमा नहीं दर्ज कराया था, इसलिये पुलिस ने इसका स्वतः संज्ञान लेते हुए इसकी असंज्ञेय रिपोर्ट लिखी थी.

सरकार और अन्य दलों के कई नेता इस घटना की निंदा कर रहे हैं. भाकपा की वृंदा करात, पर्यटन राज्यमंत्री के जे अल्फोंस और पर्यटन मंत्री महेश शर्मा ने घटना की निंदा की है, जबकि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने अपने कार्यालय के अधिकारियों को अस्पताल में भर्ती स्विस नागरिकों से मिलने के लिये भेजा है.

वहीं दूसरी ओर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि सरकार पीड़ितों की स्थिति पर निगाह रखे हुये है. स्वराज ने भी इस वारदात को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार से जानकारी मांगी है. उन्होंने सोशल मीडिया साइट ट्वीटर पर सिलसिलेवार लिखा, ‘‘हमारे संयुक्त सचिव एस भट्टाचार्य और भारत में स्विट्जरलैंड के लिये नामित भारतीय राजदूत सी बी जॉर्ज ने आज सुबह अस्पताल में स्विस नागरिकों क्लर्क और मैरी द्रोज से मुलाकात की है. भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के पोलित ब्यूरो की सदस्य वृंदा करात ने स्विटजरलैंड के राजदूत एंड्रियास बाम को लिखे पत्र में इस घटना को ‘‘चौंकाने वाली और भयानक’’ बताया हैं.

उन्होंने कहा कि स्विटजरलैंड के दो नागरिकों पर हुये हमले की घटना भारतीयों के लिये ‘‘बेहद शर्मनाक’’ है. करात ने स्विस राजदूत को लिखे पत्र में इस घटना पर अफसोस व्यक्त किया है.

क्या है पूरा मामला

स्विट्जरलैंड के रहने वाले जेमी और मैरी 30 सितंबर को भारत आए थे. ताजमहल देखने के बाद वह फतेहपुर सीकरी घूमने पहुंचे. दोनों लोग रेलवे ट्रैक के पास थे कि तभी कुछ लोगों ने उन पर पत्थरबाजी कर दी.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पर्यटकों ने बताया कि लोग उनके साथ जबरन सेल्फी लेना चाह रहे थे. जब पर्यटकों ने इससे मना किया तो लोगों ने उनके साथ धक्का मुक्की की और फिर जब ये लोग थोड़ा अकेले हुए तो उनके साथ मारपीट कर दी.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: fatehpur sikri: Attack on Swiss Couple near agra, all five a
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story पनामा पेपर्स मामला: ईडी ने अहमदाबाद की एक कंपनी की 48.87 करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी जब्त की