स्कूल में मिला कन्या भ्रूण, सकते में पुलिस

By: | Last Updated: Friday, 20 November 2015 4:09 AM
Female foeticide found in delhi school

नई दिल्ली : दक्षिण-पश्चिम दिल्ली के संगम विहार इलाके में स्थित एक निजी स्कूल में 6 महीने की बच्ची का भ्रूण मिला है. पुलिस ने छापेमारी के बाद यह बरामदगी की है. छापेमारी में पुलिस को कन्या भ्रूण के अलावा दुर्लभ प्रजाति के कई जीव और अन्य भ्रूण बरामद हुए हैं. पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है.

 

बाताया जा रहा है कि एनजीओ पीपुल फॉर एनिमल(पीएफए) की शिकायत पर संगम विहार थाना पुलिस ने यह छापेमारी की. स्कूल के बायो लैब में कन्या भ्रूण और अन्य सामान रखा हुआ था. स्कूल प्रबंधन के खिलाफ इस मामले में वन्यजीव संरक्षण अधिनियम के तहत भी मुकदमा किया गया है. स्कूल के मालिक भी हिरासत में लिए गए हैं.

 

पीएफए को कन्या भ्रूण होने की सूचना मिली थी. इसी आधार पर छापा भी मारा गया था. छापेमारी के दौरान अन्य चीजें मिलीं. गुरुवार को दोपहर बाद करीब एक बजे छापेमारी की गई थी. कन्या भ्रूण के अलावा वहां ब्लैक कोबरा, कछुए, वाइपर और मछलियां रखी गई थीं. पुलिस इस मामले में जांच कर रही है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Female foeticide found in delhi school
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017