वित्त मंत्री अरुण जेटली को किडनी से जुड़ी बीमारी, ट्वीट कर दी जानकारी

वित्त मंत्री अरुण जेटली को किडनी से जुड़ी बीमारी, ट्वीट कर दी जानकारी

केन्द्र में 2014 में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने के कुछ दिन बाद ही जेटली का बड़ा आपरेशन हुआ था. सूत्रों का मानना है कि मौजूदा अस्वस्थता उसी से जुड़ी हो सकती है.

By: | Updated: 06 Apr 2018 08:45 AM
finance minister Arun Jaitley suffering from kidney problem

नई दिल्ली: वित्त मंत्री अरुण जेटली किडनी से जुड़ी बीमारी के कारण बीमार हैं. इलाज के लिये जल्द ही उनका ऑपरेशन हो सकता है. अस्वस्थता के चलते अगले सप्ताह होने वाली उनकी लंदन यात्रा को भी निरस्त कर दिया गया है. वित्त मंत्री ने ट्विटर पर खउद इसकी जानकारी दी.


उन्होंने लिखा, ''मेरा किडनी से जुड़ी बीमारी और कुछ इंफेक्शन के लिए इलाज चल रहा है. इसलिए मैं वर्तमान में घर पर सुरक्षित वातावरण से काम कर रहा हूं. मेरे आगे का इलाज के बारे डॉक्टर निर्धारित करेंगे.''





सूत्रों के अनुसार वित्त मंत्री की इस समय स्वास्थ्य जांच चल रही है. डाक्टरों ने अब तक जो संकेत दिये हैं उसके मुताबिक जेटली किडनी से जुड़ी किसी बीमारी से पीड़ित हैं. जेटली अभी तक अस्पताल में भर्ती नहीं कराया गया है लेकिन उन्हें इंफेक्शन से बचाव के लिए सार्वजनिक बैठकों में जाने से मना किया गया है.


जेटली सोमवार से कार्यालय भी नहीं जा रहे हैं. राज्यसभा के लिये दोबारा चुने जाने के बाद उन्होंने अभी तक संसद सदस्य की शपथ भी नहीं ली है. राज्यसभा सदस्य के तौर पर उनका पिछला कार्यकाल 2 अप्रैल को समाप्त हो चुका है. जेटली को उत्तर प्रदेश से पुन: राज्यसभा सदस्य चुना गया है.


हाल ही में राज्यसभा की 58 सीट के लिये हुये चुनाव में से 53 सदस्यों ने पिछले दो दिन में सदस्यता की शपथ ले ली है. शपथ नहीं लेने वाले पांच सदस्यों में जेटली भी शामिल हैं. अस्वस्थता के चलते जेटली को विदेशी दौरों के साथ साथ कई सार्वजिनक कार्यक्रमों को भी निरस्त करना पड़ा है. अगले सप्ताह लंदन की उनकी यात्रा को भी निरस्त कर दिया गया है. उन्हें 10वीं ब्रिटेन-भारत आर्थिक एवं वित्तीय बातचीत में भाग लेने अगले सप्ताह लंदन जाना था.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: finance minister Arun Jaitley suffering from kidney problem
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story अगर सभापति ठुकराते हैं महाभियोग प्रस्ताव तो विपक्ष के पास मौजूद है ये विकल्प