नोएडा: बच्चों की सेहत से खिलवाड़ करने वाले 'स्टेप बाई स्टेप' स्कूल पर FIR

नोएडा: बच्चों की सेहत से खिलवाड़ करने वाले 'स्टेप बाई स्टेप' स्कूल पर FIR

सिटी मजिस्ट्रेट के आदेश पर आईपीसी की धारा 328, 232, 341 के तहत मामला दर्ज किया गया है. वहीं पुलिस का कहना है की मामले की जांच की जा रही है और जो भी तथ्य निकल कर आएंगे उनके आधार पर कार्रवाई की जाएगी.

By: | Updated: 06 Apr 2018 09:24 PM
FIR against Step by Step School in Noida as students fall ill

नई दिल्ली: मोटी रकम देने के बाद भी स्कूल में आपका बच्चा सुरक्षित नहीं है, इसकी एक बानगी कल दिल्ली से सटे नोएडा सेक्टर 132 के नामी स्कूल 'स्टेप बाई स्टेप' में देखने को मिली. कल स्कूल में अचानक कई बच्चों के पेट में दर्द होने लगा और उल्टियां भी हुईं.


इस मामले में आज सिटी मजिस्ट्रेट ने स्वतः संज्ञान लेते हुए एफआईआर दर्ज कराई है. सिटी मजिस्ट्रेट के आदेश पर आईपीसी की धारा 328, 232, 341 के तहत मामला दर्ज किया गया है. वहीं पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है और जो भी तथ्य निकल कर आएंगे उनके आधार पर कार्रवाई की जाएगी.


जांच अधिकारियों को स्कूल के अंदर जाने से रोका
पुलिस के मुताबिक मामले की जानकारी होने पर प्रशासन के अधिकारी खाद्य विभाग की टीम के साथ स्कूल पहुंचे लेकिन स्कूल प्रबंधन ने किसी भी अधिकारी को अंदर नहीं जाने दिया, तकरीबन 1 घंटे तक गेट पर ही इंतज़ार करने के बाद किसी तरह अधिकारी अंदर गए और मौके से खाने के सैम्पल लेकर पूछताछ की.


बाद में पुलिस ने स्कूल प्रशासन के खिलाफ सरकारी काम में बाधा पहुंचाने समेत कई मामलों के तहत एफआईआर दर्ज कर ली. फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले की छानबीन कर रही है आखिर कैसे एकसाथ इतनी बड़ी संख्या में बच्चे खाने की वजह से बीमार हो गए.


फूड इंस्पेक्टर संजय शर्मा के बताया, ''मौके से कल बचा खाना नहीं मिला, अजवाइन और तेल का नमूना लिया गया. जांच रिपोर्ट में आने के बाद ही पता चलेगा कि क्या हुआ? मौके पर कैंटीन इंचार्ज मिले थे उनसे ही बात हुई थी.''


स्कूल ने बच्चों के घर से खाना लाने के लिए कहा
बच्चों की तबीयत खराब होने के बाद स्कूल ने खाना सप्लाई करने वाली कंपनी की सेवा बंद कर दी है. इसके साथ ही स्कूल ने अगले आदेश तक अभिभावकों से बच्चों के लिए घर से खाना भेजने को कहा है. बता दें बच्चों को ब्रेकफास्ट और लंच स्कूल की ओर से ही उपलब्ध कराया जाता है.


स्कूल के कल के खाने में क्या था?
ब्रेक फास्ट: अजवाइन पराठा, दूध


लंच: चना दाल, चपाती, मिक्स रायता, पनीर टिक्का मसाला, सलाद बार, वेज बिरयानी

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: FIR against Step by Step School in Noida as students fall ill
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story आधार नहीं है लाभ पहुंचाने के लिए सर्वश्रेष्ठ मॉडल: सुप्रीम कोर्ट