मुंबई के मशहूर RK स्टूडियो में लगी आग काबू में, रियलिटी शो सुपर डांसर का सेट जला

मुंबई के मशहूर RK स्टूडियो में लगी आग काबू में, रियलिटी शो सुपर डांसर का सेट जला

आरके स्टूडियो की स्थापना 1948 में सिनेमा जगत के दिग्गज अभिनेता रहे राज कपूर साहब ने की थी. 1948 में ही आरके स्टूडियो के बैनर तले फिल्म 'आग' बनी थी जिसमें राज कपूर और नरगिस मुख्य भूमिका में थे.

By: | Updated: 16 Sep 2017 07:17 PM

मुंबई : मुंबई के चेंबूर इलाके में मशहूर आरके स्टूडियो में आज भीषण आग गई, जिसमें स्टूडियो जलकर पुरी तरह राख हो गई. घटना में कोई घायल या हताहत नहीं हुआ है लेकिन स्टूडियो खंडहर में तब्दील हो गया. इस हादसे से करोड़ों के नुकसान का अनुमान है.


रियलिटी शो 'सुपर डांसर शो' का सेट भी जलकर राख हो गया. गनीमत यह रही कि घटना के वक्त किसी भी स्टूडियो में शूटिंग नही चल रही थी और वहां कोई कलाकार मौजूद नहीं था. ऋषि कपूर और दूसरे लोग खंडहर हो चुके स्टूडियो को देखने पहुंचे.


बता दें कि आरके स्टूडियो में आग लगने के तुरंत बाद फायर ब्रिगेड की 6 गाड़ियां मौके पर पहुंची लेकिन स्टूडियो को भारी नुकसान से नहीं बचाया जा सका. मिली जानकारी के मुताबिक करीब सवा दो बजे आग लगने की शुरुआत हुई और 3 बजे प्रशासन ने बड़ी आग का अलर्ट जारी किया.



आग लगने की असल वजह क्या है? अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है. बताया जा रहा है की शार्ट सर्किट की वजह से स्टूडियो में आग लगी. घटना की शुरुआत इलेक्ट्रिक वायरिंग से हुई जिसके बाद इलेक्ट्रिक इंस्टालेशन, डेकोरेशन के सामान में आग लगी. बता दें कि इमारत ग्राउंड फ्लोर पर है.


mumbai 10
आपकी जानकारी के लिए यह भी बता दें कि आरके स्टूडियो की स्थापना 1948 में सिनेमा जगत के दिग्गज अभिनेता रहे राज कपूर साहब ने की थी. 1948 में ही आरके स्टूडियो के बैनर तले फिल्म 'आग' बनी थी जिसमें राज कपूर और नरगिस मुख्य भूमिका में थे.


आवारा, बरसात, बूट पॉलिस, श्री 420, जागते रहो, मेरा नाम जोकर, बॉबी, राम तेरी गंगा मैली, जैसी नामी फिल्में आरके स्टूडियो के बैनर तले ही बनी. अभी आरके स्टूडियो के मालिक ऋषि कपूर हैं.

बॉलीवुड से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर,गूगल प्लस, पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App
Web Title: मुंबई के मशहूर RK स्टूडियो में लगी आग काबू में, रियलिटी शो सुपर डांसर का सेट जला
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार

First Published:
Next Story गुजरात: कांग्रेस ने हार्दिक पटेल को आखिर कौन सा फॉर्मूला दिया है?