कश्मीर: शोपियां में घर में छुपे 6 आतंकी, 2 आतंकी ढेर, फायरिंग जारी

By: | Last Updated: Thursday, 15 January 2015 5:43 AM
firing_between_army_and_terrorists

(फाइल फोटो)

श्रीनगर: कश्मीर के शोपियां जिले में गुरुवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए. मुठभेड़ अब भी जारी है. पुलिस ने बताया कि सुरक्षा बलों ने गुरुवार सुबह जिले के केलर वन इलाके में मौजूद सशस्त्र आतंकवादियों को घेर लिया.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने यहां बताया, “आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोली चलाई, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हुई. दो आतंकवादी अब तक मारे जा चुके हैं.”

 

दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में आज सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच गोलीबारी हुई.

 

पुलिस ने बताया कि यहां से 50 किलोमीटर की दूरी पर केल्लार के केद्दार वनक्षेत्र में आतंकवादियों की मौजूदगी की खबर मिलने पर सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर वहां खोज अभियान शुरू किया था.

 

उन्होंने बताया कि खोज अभियान के दौरान वहां छिपे आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां बरसानी शुरू कर दी जिसके कारण सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई.

 

हाल ही में सेना प्रमुख दलबीर सिंह सुहाग ने जम्मू कश्मीर में छद्म युद्ध को लगातार समर्थन देने का आरोप लगाया था.

 

सेना प्रमुख ने कहा कि पिछले महीने पेशावर में एक आर्मी स्कूल पर जघन्य हमले के बाद से यह इंतजार करना पड़ेगा कि पाकिस्तानी सेना का मन बदला या नहीं . इस हमले की भारत ने भी निंदा की थी.

 

सिंह ने अपने वाषिर्क संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘ हमारी सक्रिय सीमाओं के कारण खतरे और चुनौतियां बढ़ रही हैं.’’ आतंकवाद पीड़ित जम्मू कश्मीर में सुरक्षा हालात के बारे में सेना प्रमुख ने कहा, ‘‘ अपने देश में लोगों की जानें जाने के बावजूद पाकिस्तान जम्मू कश्मीर में छद्म युद्ध को समर्थन दे रहा है .’’ वह हाल ही में तालिबान आतंकवादियों के हाथों पाकिस्तान सेना को पहुंची चोट का जिक्र कर रहे थे .

 

संबंधित खबरें-

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में आतंकियों से एनकाउंटर, एक आतंकी मारा गया, एक के छिपे होने की आशंका  

उरी में मारे गए आतंकियों के पाकिस्तानी होने के पुख्ता सबूत मिले 

कश्मीर में आतंकी हमलों की अमेरिका ने की निंदा 

जम्मू-कश्मीर में इस वर्ष 103 आतंकवादी, 31 सैनिक मारे गए 

सुकमा मुठभेड़: सीआरपीएफ कांस्टेबल की सात घंटे तक खून बहने के बाद मौत हुई 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: firing_between_army_and_terrorists
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017