बैन के बावजूद बिहार में जहरीली शराब पीने से 5 लोगों की मौत

बैन के बावजूद बिहार में जहरीली शराब पीने से 5 लोगों की मौत

मुख्यमंत्री नीतिश कुमार ने इस घटना को गंभीरता से लेते हुए जांच के आदेश दिए हैं. बिहार में पांच अप्रैल 2016 को शराब की बिक्री पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया गया था.

By: | Updated: 28 Oct 2017 02:25 PM
Five die after consuming spurious liquor in dry Bihar
पटना: बिहार में शराब पर पूर्ण प्रतिबंध के बावजूद रोहतास जिले में नकली शराब पीने के बाद शनिवार को पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि एक की हालत गंभीर है. जिला पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, दानवर गांव में पांच लोगों की मौत हुई है.

रोहतास जिले के पुलिस अधिक्षक मानवजीत सिंह ढिल्लों ने बताया, "चार दिन के छठ महापर्व के बाद गांव के कुछ लोगों ने शुक्रवार रात को शराब पी. इसके बाद ही वे बीमार हो गए और उनकी हालत बिगड़ गई. इनमें से पांच ने शनिवार तड़के दम तोड़ दिया."

मुख्यमंत्री नीतिश कुमार ने इस घटना को गंभीरता से लेते हुए जांच के आदेश दिए हैं. मुख्यमंत्री कार्यालय के एक अधिकारी ने बताया कि दोषियों के खिलाफ सख्त कदम उठाए जाएंगे. कचवा पुलिस थाने के प्रभारी मुकेश कुमार को बर्खास्त कर दिया गया है. दानवर गांव उनके ही अधिकार क्षेत्र में आता है.

शाहबाद रेंज के पुलिस उपमहानिरीक्षक मोहम्मद रहमान ने एसडीपीओ और अन्य पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कदम उठाए जाने की अनुशंसा की है. इस घटना से पता चलता है कि राज्य में अभी भी खुलेआम शराब बिक रही है, जबकि यहां पांच अप्रैल 2016 को शराब की बिक्री पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया गया था.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Five die after consuming spurious liquor in dry Bihar
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story महाराष्ट्र: एक साल के भीतर में गठबंधन छोड़ देगी शिवसेना, अपने दम पर सत्ता में करेगी वापसी: आदित्य ठाकरे