विदेशी फंडिंग मामले में 'आप' को क्लीनचिट

By: | Last Updated: Wednesday, 18 February 2015 12:51 PM

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के विदेशी फंडिंग मामले में केंद्र सरकार ने हाईकोर्ट में कहा है कि जांच में पार्टी के खिलाफ कुछ गैर-कानूनी नहीं मिला है. हाई कोर्ट की ओर से आम आदमी पार्टी के क्लीन चिट दे दी गई है.

 

याचिका में विदेशी चंदे की सीबीआई जांच की मांग की गई है. हाईकोर्ट में सुनवाई के दौरान आम आदमी पार्टी के वकील ने कहा कि फर्जी कंपनियों के चंदे के मामले में पार्टी ने कोई नियम नहीं तोड़ा है. इस मामले की जांच केंद्र सरकार कर कही थी और इसके पार्टी को नोटिस भी भेजा गया था.

 

दो साल पहले एक याचिका दायर की गई जिसमें कहा गया की आम आदमी की फंडिंग की जांच होनी चाहिए, याचिका में 20 अकाउंट और उनके ट्रांजक्शन का जिक्र किया गया था. इसके बाद आज से लगभग 8 मगीने  पहले केंद्र सरकार ने एक हलफनामा दायर किया था जिसमें इस फंडिंग प्रक्रिया में किसी भी तरह की गड़बड़ी से इंकार किया गया था. आज फिर इस मामले की सुनवाई के दौरान केंद्र सरकार ने कोई नया हलफनामा दायर नहीं किया पर  फिर से कहा कि इस फंडिंग में किसी तरह की गड़बड़ी नहीं है.

 

हालांकि ये क्लिचिट दिल्ली चुनाव से कुछ दिन पहले आवाम एनजीओ के आरोपों पर नहीं दी गई है.

 

केजरीवाल की खांसी पर मोदी ने दी ये खास सलाह

 

इससे पहले यूपीए सरकार ने भी यही हलफनामा दाखिल किया था. हाईकोर्ट ने केंद्र सरकार को ‘आप’ की विदेशी फंडिंग की जांच रिपोर्ट सौपने का निर्देश दिया है. इस मामले में दिल्ली हाईकोर्ट ने अभी आदेश सुरक्षित रखा है.

नहीं लगा केजरीवाल सरकार का जनता दरबार, पार्टी ने कहा- होना ही नहीं था ऐसा आयोजन, शिकायतें लेकर पहुंचे लोग

बिजली की दरें 15 फीसदी बढा सकता है DERC, दिल्ली में महंगी हो सकती है

दिल्ली मॉडल से पूरे देश में फैलना चाहती है ‘आप’: आशुतोष

पिछली बार से केजरीवाल ने क्या-क्या सीखा? 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: foreign fundinfg clean chit to AAP
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017