कानपुर: योगीराज में 'बजरंगी' का कत्ल, कानून-व्यस्था पर उठे सवाल Former Bajrang Dal worker hacked to death in Kanpur

कानपुर: थाने के पास हुआ बजरंग दल के नेता का कत्ल, कानून-व्यस्था पर उठे सवाल

यूपी में सुरक्षा के तमाम दावों के बीच थाने से पास हुई इस हत्या से हर कोई हैरान है. वजह कोई भी हो लेकिन ये वारदात योगी राज में अपराध पर लगाम के दावों पर सवाल खड़े करती है.

By: | Updated: 25 Nov 2017 08:09 AM
Former Bajrang Dal worker hacked to death in Kanpur

नई दिल्ली: शुक्रवार रात कानपुर में एक कत्ल की खबर से पूरे शहर में सनसनी फैल गई. कुछ अज्ञात लोगों ने बजरंग दल के पूर्व जिला संयोजक विजय यादव पर अर्मापुर थाने पास ही धारदार हथियार से हमला कर हत्या कर दी. हत्या के बाद एक वीडियो सामने आई है जिसमें दम तोड़ने से पहले वो शख्स हत्यारों का नाम लेता दिख रहा है.


हमले के बाद जब घरवालों की इसकी जानकारी मिली तो विजय को अस्पताल ले जाया गया लेकिन जान नहीं बचाई जा सकी. हालांकि मौत से पहले विजय यादव ने अपने बयान में हमलावारों का नाम ले लिया. बताया जा रहा है कि इसी इलाके में रहने वाले विनय झा ने विजय से पांच लाख रुपये उधार लिए थे और रुपयों के लेनदेन में उसने अपने साथियों के साथ मिलकर ये हत्या की.


पुलिस इस वारदात की वजह पुरानी रंजिश बता रही है और जल्द आरोपियों को पकड़ने का दावा कर रही है.


bhai


आरोपी विनय पर हमले के मामले में मृतक विजय कुछ दिन पहले ही जेल से छूटकर आया था और पुलिस से उसने सुरक्षा की गुहार भी लगाई थी. लेकिन तब उसकी कोई सुनवाई नहीं हुई. आरोप है कि इस हत्याकांड के बाद भी पुलिस का रवैया बेहद लापरवाही भरा रहा. विजय यादव के भाई का आरोप है कि थाने के पास इतनी बड़ी घटना हो गई और  बहुत देर तक वहां पुलिस नहीं पहुंची.


police


उधर, अब पुलिस आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी का दावा कर अपना दामन बचाने में जुटी है. एसएसपी कानपुर अखिलेश कुमार मीणा ने कहा, ''पुराना एक विवाद चल रहा है जिसमें विजय यादव जेल गए थे. लेने देन का मामला था. इसे लेकर हत्या कर दी गई. जल्द ही पता कर लिया जाएगा कि कहीं इसके अलावा कोई और बात तो नहीं थी.''


यूपी में सुरक्षा के तमाम दावों के बीच थाने से पास हुई इस हत्या से हर कोई हैरान है. वजह कोई भी हो लेकिन ये वारदात योगी राज में अपराध पर लगाम के दावों पर सवाल खड़े करती है.


फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Former Bajrang Dal worker hacked to death in Kanpur
Read all latest Crime News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story पनामा पेपर्स मामला: ईडी ने अहमदाबाद की एक कंपनी की 48.87 करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी जब्त की