फ्लाइट से मुंबई जा चोरी करता था 'नेता', चुनाव में उड़ाता था पैसा

By: | Last Updated: Saturday, 5 March 2016 10:38 AM
former gram pradhan used to book air tickets to conduct robberies in  Mumbai

प्रतीकात्मक तस्वीर

मुंबई/लखनऊ : वैसे तो चोरों की कई कहानी आपने सुनी होगी लेकिन यह बिल्कुल अनोखी होगी. इसमें एक नेता, चुनाव, हवाई जहाज और चोरी की अजीब कहानी है. इस खुलासे के बाद पुलिस भी अचंभे में है और चोरी के आरोपी से पूछताछ कर रही है. दरअसल, मुंबई पुलिस ने चोरी का जो आरोपी पकड़ा है वह यूपी का एक पूर्व ग्राम प्रधान है. जो फ्लाईट से मुंबई जाता था और वहां चोरी लौट आता था.

अधिकारियों को जब इस बात का पता चला को उनके पैरों तले जमीन खिसक गई. दरअसल, मुंबई के घरों में चोरी करने के लिए यूपी के प्रतापगढ़ जिले का यह पूर्व ग्राम प्रधान इजराइल शेख हवाई जहाज से आया-जाया करता था. इसके साथ ही वह चोरी में हासिल की गई रकम को चुनाव में खर्च के लिए इकट्ठा रखता था. पिछले चुनावों में उसने पैसे खर्च भी किए थे.

इसके साथ ही गांव के पास ही वह एक छोटा सा होटल भी चलाता था. पुलिस के अनुसार, नवी मुंबई में वह सबसे ज्यादा घरों को शिकार बनाता था. एयरपोर्ट से वह वासी इलाके की सोसाइटी में जाता था. इसके बाद किसी न किसी बहाने से वह सभी घरों की घंटी बजाता था. जिस घर की घंटी नहीं बजती थी, उसका ताला तोड़कर वह चोरी कर लेता था. इसके बाद फ्लाईट से वापस आ जाता था.

अंग्रेजी अखबार मिड-डे के अनुसार पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे के जरिए इसकी पहचान की. इसके बाद एक मुखबिर ने इसकी सूचना दी कि आरोपी कहां का रहने वाला है. फिर मुंबई पुलिस ने यूपी पुलिस से जानकारी साझा की. यूपी एसटीएफ ने आरोपी को इलाहाबाद से गिरफ्तार किया और इसके बाद मुंबई पुलिस को सौंप दिया. अब पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: former gram pradhan used to book air tickets to conduct robberies in Mumbai
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017