Former prime minister manmohan sigh will ger Indira gandhi peace prize ।पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को मिलेगा इंदिरा गांधी शांति पुरस्कार

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को मिलेगा इंदिरा गांधी शांति पुरस्कार

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को दस साल तक देश का नेतृत्व करने और वैश्विक स्तर पर भारत का मान बढ़ाने के लिए इस साल का "इंदिरा गांधी शांति, निरस्त्रीकरण और विकास" पुरस्कार दिया जाएगा.

By: | Updated: 19 Nov 2017 01:37 PM
Former prime minister manmohan sigh will ger Indira gandhi peace prize

C

नयी दिल्ली: पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को दस साल तक देश का नेतृत्व करने और वैश्विक स्तर पर भारत का मान बढ़ाने के लिए इस साल का "इंदिरा गांधी शांति, निरस्त्रीकरण और विकास" पुरस्कार दिया जाएगा.

इंदिरा गांधी मेमोरियल ट्रस्ट के सचिव सुमन दुबे ने कहा कि सिंह को पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की अध्यक्षता वाली एक अंतरराष्ट्रीय ज्यूरी द्वारा पुरस्कार के लिए सर्वसम्मति से चुना गया है.

इंदिरा गांधी शांति पुरस्कार पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की याद में दिया जाता है. 1986 से ही यह पुरस्कार इंदिरा गांधी मेमोरियल ट्रस्ट द्वारा उन व्यक्ति या संगठन को दिया जाता है जिन्होंने समाजसेवा, निरस्त्रीकरण और विश्व में शांति कायम करने में महत्वपूर्ण योगदान दिया हो. पिछले साल का यह पुरस्कार प्रसिद्ध संगीतकार टी.एम कृष्ना को दिया गया था.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Former prime minister manmohan sigh will ger Indira gandhi peace prize
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story आडवाणी के पूर्व सहयोगी सुधींद्र कुलकर्णी की भविष्यवाणी, 'पीएम बनेंगे राहुल गांधी'