पत्नी की हत्या के दोषी चर्चित क्राइम शो के पूर्व एंकर सुहैब इलियासी को उम्रकैद की सजा

पत्नी की हत्या के दोषी चर्चित क्राइम शो के पूर्व एंकर सुहैब इलियासी को उम्रकैद की सजा

सुहैब इलियासी और अंजू साल 1989 में जामिया मिलिया इस्लामिया में एक साथ पढ़ रहे थे, तभी दोनों के बीच प्यार हुआ. अंजू के घर वालों ने इस रिलेशन को लेकर विरोध किया, इसके बाद दोनों लंदन चले गए थे.

By: | Updated: 20 Dec 2017 04:18 PM
former TV host Suhaib Ilyasi awarded life imprisonment by Delhi court for murdering wife

नई दिल्ली: दिल्ली की कड़कड़डूमा कोर्ट ने इंडियाज़ मोस्ट वांटेड शो के निर्माता और एंकर सुहैब इलियासी को पत्नी की हत्या के मामले में उम्रकैद की सजा सुनाई है. कोर्ट ने 16 दिसंबर को इलियासी को को पत्नी अंजू की हत्या के आरोप में दोषी करार दिया था.


एडिशनल सेशन्स जज संजीव कुमार मल्होत्रा सुहैब इलियासी को सजा सुनाई. सजा के एलान के वक्त सुहैब कोर्ट रूम में जोर से चिल्लाया. सुहैब ने कहा कि मैं बेगुनाह हूं, मेरे साथ ना इंसाफी हुई है. सजा के एलान के दौरान कोर्टरूम में सुहैब के परिवार के लोग और उनकी मृतक पत्नी अंजू की मां भी मौजूद थीं.


क्या है पूरा मामला?
1998 में सुहैब ने इंडियाज मोस्ट वान्डेट नाम के शो की शुरुआत की थी. चंद दिनों में ही ये शो बेहद चर्चित हो गया और सुहैब टीवी की दुनिया पर छा गए. लेकिन 11 जनवरी 2000 को कुछ ऐसा हुआ जिसने सबको हैरत में डाल दिया.


इलियासी ने अपने दोस्त को बताया कि उनकी पत्नी अंजू ने खुदकुशी कर ली है. अंजू के परिवार ने सुहैब पर कत्ल का अल्जाम लगाया. पुलिस ने जांच शुरु की और मार्च 2000 में सुहैब को गिरफ्तार कर लिया गया.
suheb 1


कुछ वक्त के बाद सुहैब को बेल मिल गई जिसके बाद अंजू का परिवार हाईकोर्ट पहुंचा. 2014 में हाईकोर्ट ने पुलिस से कहा कि हत्या की धाराओं में केस की जांच की जाए. पुलिस ने दोबारा जांच शुरु की तो नए पन्ने खुलते चले गए.


पोस्टमार्टम करने वाले 3 डॉक्टरों में से एक ने हत्या का शक भी जाहिर किया था. 5 डॉक्टरों का एक पैनल बनाया गया जिन्होंने हत्या की आशंका जताई. अंजू की मौत 10 बजकर 45 मिनट पर हुई थी जबकि सुहैब उसे 12 बजकर 26 मिनट पर एम्स ले कर पहुंचे थे. पुलिस को बाथरूम में भी खून के निशान मिले थे.


जांच में ये बात भी सामने आई कि दोनों में अक्सर झगड़ा होता रहता था और दोनों के रिश्तों में खटास आ गई थी. इन सभी सबूतों को पुलिस ने कोर्ट के सामने रखा और कोर्ट ने सुहैब इलियासी को हत्या का दोषी करार दिया.
suheb 12


सुहैब इलियासी और अंजू साल 1989 में जामिया मिलिया इस्लामिया में एक साथ पढ़ रहे थे, तभी दोनों के बीच प्यार हुआ. अंजू के घर वालों ने इस रिलेशन को लेकर विरोध किया, इसके बाद दोनों लंदन चले गए थे. विरोध के बावजूद सुहैब और अंजू ने साल 1993 में लंदन में शादी कर ली.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: former TV host Suhaib Ilyasi awarded life imprisonment by Delhi court for murdering wife
Read all latest Crime News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story जानिए- जैसे ही जोधपुर की अदालत ने दोषी करार दिया, हरिओम का जाप करने लगा आसाराम