तमिलनाडु: श्रद्धालुओं के धक्कामुक्की से मंदिर में भगदड़, सरोवर में चार लोग डूबे

By: | Last Updated: Monday, 8 February 2016 8:44 PM
Four drown in Tamil Nadu temple tank after stampede

तिरवन्नामलाई: भगवान अरूणाचलेश्वरर मंदिर के सरोवर में कम से कम चार लोग आज उस वक्त डूब गए जब वहां भगदड़ मच गयी. मौनी अमावस्या के पावन अवसर पर पवित्र स्नान के लिए सैकड़ों श्रद्धालुओं के धक्कामुक्की करने से भगदड़ मची थी.

यह हादसा ‘अय्यान तीर्थावरी कुलम’ में हुआ जब 2000 से अधिक श्रद्धालुओं ने मंदिर के पुरोहितों के साथ पवित्र स्नान करने का प्रयास किया. वे आज सुबह पवित्र त्रिशूल के साथ पानी में उतरे थे.

पुलिस ने बताया कि तालाब में डूबने वाले चार लोगों की पहचान पुन्नियाकोडी, वेंकटरमन, शिव और माणिकंदन के तौर पर की गई है.

पुलिस ने सरोवर के प्रवेश द्वार को सील किया और तकरीबन 50 लोगों को बचाया, जो भगदड़ में फंस गए थे.

पुरोहितों ने कल मध्य रात्रि से ही त्रिशूल और पीठासीन देवताओं भगवान अरूणाचलेश्वरर और श्री अभिधाकुजंबल की पूजा की थी जो ‘महा दीपारथनई’ (आरती) में परिणत हुआ.

उसके बाद आज सुबह ‘तीर्थावड़ी’ (पवित्र डुबकी) लगाई. चूंकि पुरोहितों ने त्रिशूल लेकर डुबी लगाई इसलिए वहां मौजूद श्रद्धालुओं ने भी उसका अनुकरण करने की कोशिश की, जिससे भगदड़ मची.

जिलाधिकारी ए ज्ञानशेखरन और पुलिस डीआईजी तमिल चंद्रन के साथ अन्य वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल के लिए रवाना हुए और बचाव अभियानों को देखा.

डीआईजी ने संवाददाताओं से कहा कि चार पीड़ितों के शवों को बरामद कर लिया गया है लेकिन दमकल एवं बचाव सेवाकर्मी अभियान को जारी रखे हुए हैं ताकि अगर कोई और शव हो तो उसे बरामद किया जा सके.

मौनी अमावस्या को काफी शुभ माना जाता है क्योंकि यह सिर्फ 30 वषरें में एक बार पड़ती है और बड़ी संख्या में लोग अपने पूर्वजों की पूजा करने और पवित्र स्नान करने के लिए जमा हुए थे.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Four drown in Tamil Nadu temple tank after stampede
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017