शिवराज सरकार के खिलाफ अस्थाई शिक्षकों का विरोध प्रदर्शन, चार महिला टीचर्स नें मुंडवाया सिर । Four female teachers shaved their head in protest of shivraj government

शिवराज सरकार के खिलाफ अस्थाई शिक्षकों का विरोध प्रदर्शन, चार महिला टीचर्स ने मुंडवाया सिर

अस्थाई शिक्षकों को नियमित अध्यापकों के समान दर्जा देने की मांग को लेकर मध्य प्रदेश में बड़ा विरोध प्रदर्शन चल रहा है

By: | Updated: 13 Jan 2018 10:44 PM
Four female teachers shaved their head in protest of shivraj government

भोपाल: मध्य प्रदेश में अस्थाई शिक्षकों का बड़ा विरोध चल रहा है. उनकी मांग है कि उन्हें रेगुलर टीचर्स के समान दर्जा मिले. इस बीच चार अस्थायी महिला टीचर्स नें अपनी मांगों को शिवराज सरकार के विरोध में अपना सिर मुंडवा लिया.


आजाद अध्यापक संघ के कार्यकारी अध्यक्ष शिवराज वर्मा ने कहा कि प्रदेश भर से बड़ी संख्या में आए अस्थायी शिक्षकों ने भेल क्षेत्र के जम्बूरी मैदान में अपनी मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन किया. इनमें से चार अस्थायी महिला शिक्षकों ने अपने सिर का मुंडन कराया, जबकि कई अस्थायी अध्यापिकाओं ने भी अपने बाल कटवा कर शिवराज सरकार को अपने विरोध के रूप में एक कड़ा संदेश दिया है.


वर्मा ने कहा, 'हमें नहीं पता कि हम किस विभाग से संबंधित हैं. शिक्षा विभाग का कहना है कि हम स्थानीय निकायों के कर्मचारी हैं, जबकि स्थानीय निकाय का कहना है कि हम शिक्षा विभाग के कर्मचारी हैं. प्रदेश के 2.88 लाख अस्थायी अध्यापक पिछले कई सालों से एक दर से दूसरे दर भटक रहे हैं.' वर्मा ने कहा कि सरकार की अस्थायी अध्यापकों के प्रति बनाई गई नीति के विरोध में प्रदेशभर से आये अस्थायी अध्यापकों ने विरोध प्रदर्शन किया और चार महिला टीचर शिल्पी शिवान (महू), सीमा क्षीरसागर (अलीराजपुर), अर्चना शर्मा (जबलपुर) और रेणुका सागर (रायसेन) ने अपने सिर मुंडवा लिेए.


शिवराज वर्मा ने कहा, ‘‘ हम इन महिला शिक्षकों के कटे हुए बालों को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की पत्नी साधना सिंह को देना चाहते थे, लेकिन प्रशासन ने हमें मुख्यमंत्री निवास के पास जाने की अनुमति नहीं दी.’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमारी मुख्य मांग है कि हमारी सेवाएं शिक्षा विभाग के तहत कर हमें शिक्षा विभाग में शामिल किया जाये और प्रदेश के अन्य नियमित कर्मचारियों के समान हमें सुविधाएं दी जाएं’’ अस्थायी शिक्षकों के प्रदर्शन के दौरान आज दो अध्यापकों की तबीयत भी खराब हो गयी थी, जिन्हें तुरंत इलाज के लिये अस्पताल ले जाया गया.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Four female teachers shaved their head in protest of shivraj government
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story मिशन 2019: पीएम मोदी ने बीजेपी सांसदों और विधायकों को दिया गुरुमंत्र