Free Wi Fi

Free Wi Fi

By: | Updated: 08 Feb 2015 11:26 AM

नई दिल्ली: जी हां, अगर भारत सरकार की योजना सफल हुई देश के करीब 2500 शहरों और कस्बों में फ्री वाई-फाई की सुविधा मिलने लगेगी. लेकिन इनमें से कुछ शहर ऐसे भी हैं जहां पर यह वाईफाई सुविधा जल्द ही शुरू हो जाएगी.

 

सूचना और प्रसारण मंत्री रविशंकर प्रसाद ने आज ट्विट करके बताया है कि जल्द ही शोर मंदिर, महाबलिपुरम, आगरा के ताजमहल, यूपी के शहर फतेहपुर शिकरी, आगरा और सारनाथ में फ्री वाई फाई की सुविधा उपलब्ध कराएगी.

 

इसके अलावा रविशंकर प्रसाद ने बताया है कि हंपी, कर्नाटका, खजुराहो, तंजौर-ब्रीहदेश्वर, तमिलनाडु और उड़ीसा के कनोर्क मंदिर में भी वाई-फाई सुविधा जल्दी उपलब्ध होगी.

 

अगर भारत सरकार की योजना सफल हुई देश के करीब 2500 शहरों और कस्बों में फ्री वाई-फाई की सुविधा मिलने लगेगी देश में टेलिक़ॉम की पब्लिक सेक्टर की कंपनी बीएसएनएल इस योजना पर काम कर रहा है. बीएसएनएल की इस योजना पर करीब सात हजार करोड़ रुपए निवेश करने की योजना है.

 

जनवरी में बीएसएनएल ने इस खबर की जानकारी दी थी जिसके मुताबिक वाईफाई की स्पीड 4G लेवल की होगी. इस योजना के तहत करीब 50 से 60 हजार वाई-फाई हॉटस्पॉट्स स्थापित किए जाएंगे.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story 2019 से पहले बढ़ी पीएम मोदी मुश्किलें, सबसे पुरानी सहयोगी पार्टी ने खोला मोर्चा