ताजमहल और देश के कई पर्यटन स्थलों पर BSNL जल्द देगा फ्री वाई-फाई

By: | Last Updated: Sunday, 8 February 2015 11:26 AM

नई दिल्ली: जी हां, अगर भारत सरकार की योजना सफल हुई देश के करीब 2500 शहरों और कस्बों में फ्री वाई-फाई की सुविधा मिलने लगेगी. लेकिन इनमें से कुछ शहर ऐसे भी हैं जहां पर यह वाईफाई सुविधा जल्द ही शुरू हो जाएगी.

 

सूचना और प्रसारण मंत्री रविशंकर प्रसाद ने आज ट्विट करके बताया है कि जल्द ही शोर मंदिर, महाबलिपुरम, आगरा के ताजमहल, यूपी के शहर फतेहपुर शिकरी, आगरा और सारनाथ में फ्री वाई फाई की सुविधा उपलब्ध कराएगी.

 

इसके अलावा रविशंकर प्रसाद ने बताया है कि हंपी, कर्नाटका, खजुराहो, तंजौर-ब्रीहदेश्वर, तमिलनाडु और उड़ीसा के कनोर्क मंदिर में भी वाई-फाई सुविधा जल्दी उपलब्ध होगी.

 

अगर भारत सरकार की योजना सफल हुई देश के करीब 2500 शहरों और कस्बों में फ्री वाई-फाई की सुविधा मिलने लगेगी देश में टेलिक़ॉम की पब्लिक सेक्टर की कंपनी बीएसएनएल इस योजना पर काम कर रहा है. बीएसएनएल की इस योजना पर करीब सात हजार करोड़ रुपए निवेश करने की योजना है.

 

जनवरी में बीएसएनएल ने इस खबर की जानकारी दी थी जिसके मुताबिक वाईफाई की स्पीड 4G लेवल की होगी. इस योजना के तहत करीब 50 से 60 हजार वाई-फाई हॉटस्पॉट्स स्थापित किए जाएंगे.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Free Wi Fi
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017