251 रुपये में स्मार्टफोन देने वाला चलाता है परचून की दुकान?

By: | Last Updated: Friday, 19 February 2016 11:01 PM
Freedom 251 Smart Phone

नई दिल्ली: परचून की दुकान की पूरी खबर क्या है? वो परचून की दुकान जिससे आप दाल चावल आटा नमक यानी घर का राशन खरीदते हैं. ऐसी परचून की एक दुकान चलाने वाले ने दुनिया का सबसे सस्ता मोबाइल यानी 251 रुपये में स्मार्टफोन देने का ऐलान किया है. अगर सबसे सस्ते फोन का ये दावा हकीकत में तब्दील हो गया तो कैसे ये एक इतिहास रचेगा और अगर ये दावा टांय- टांय फिस्स हो गया तो किसकी जेब पर घाव लगेगा. ये बड़ा सवाल है.

दरअसल सबसे सस्ते फोन का ये कॉन्सेप्ट जितना चुनौती भरा है उतना ही बड़ा गेमचेंजर भी साबित हो सकता है. क्योंकि अगर सस्ते फोन का ये सपना सच हो गया तो ये देश को सूचना क्रांति के मामले में एक नए मकाम तक पहुंचा देगा.

इसी दिल्ली में प्रधानमंत्री का दफ्तर है और देश के प्रथम नागरिक माननीय राष्ट्रपित का घर भी यहीं है. इसी दिल्ली में वो टेलीकॉम मंत्रालय भी है जो देश की संचार नीति का निर्धारण करता है. और दिल्ली से महज 100 किलोमीटर की दूरी पर बसा हुआ है उत्तरप्रदेश का एक कस्बा जिसका नाम है शामली. उत्तर प्रदेश के मुजफ्फर नगर जिले में शामली की पाकिस्तान मंडी में एक थोक परचून की दुकान है.

prakash1 prakash2

किराने की इस दुकान में दाल, चावंल, आटा, नमक यानी रोजमर्रा का हर सामान मिलता है. इस दुकान के बोर्ड पर अगर आप नजर डाले तो यहां दो नाम भी नजर आते हैं पहला नाम राजेश कुमार और दूसरा नाम मोहित कुमार का है. ये राजेश कुमार है जो दुकान पर अभी भी दाल, आटे जैसा सामान बेचते हैं लेकिन बोर्ड पर जो दूसरा नाम है यानी इनके बेटे मोहित कुमार ने ही देश में सबसे सस्ता स्मार्टफोन बेचने का दावा किया है. दरअसल परचून की इसी दुकान से 251 रुपये में मोबाइल बेचने का दावा करने वाली कंपनी रिंगिग बेल का गहरा कनेक्शन जुड़ा हुआ हैं.

दरअसल परचून की इस दुकान के मालिक मोहित कुमार ने रिंगिंग बेल नाम से एक कंपनी बनाई है और वो इस कंपनी के झंडे तले सबसे सस्ता स्मार्ट फोन बनाने का दावा कर रहे हैं. मोहित कुमार बाकायदा फोन की लांचिंग भी कर चुके है.

चूंकि मोहित रिंगिंग बेल कंपनी के मैनेजिंग एडिटर है. इसीलिए एबीपी न्यूज उनके इस पते पर पहुंचा क्योंकि उनकी कंपनी का मिनिस्ट्री ऑफ कॉरपोरेट अफेयर्स पर जो प्रोफाइल है उसमें निदेशक मोहित कुमार ने योगेश कूरियर के सामने, पाकिस्तान मंडी, शामली, मुजफ्फरनगर, यूपी. का यही पता लिखा है. मोहित कुमार की कंपनी के दो एडिश्लन डायरेक्टर भी हैं एक सुषमा देवी और दूसरे उनके पिता राजेश कुमार है. और इन दोनों का जो पता हाउस नंबर 121 जीएच, ज्वालागंज, शामली,मुजफ्फरनगर, यूपी दिखाया गया है वो यही दो मंजिला मकान है. जाहिर मोहित कुमार एक मिडिल क्लास परिवार से आते हैं जिन्होंने देश भर में ढाई सौ रुपये में स्मार्ट फोन देने का दावा करके तहलका मचा दिया है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Freedom 251 Smart Phone
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Freedom 251 Smart Phone
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017