आजम खां को हाई कोर्ट से नोटिस

By: | Last Updated: Friday, 27 February 2015 11:13 AM
Fresh HC Notice to UP Govt in Azam Khan Office-of-Profit Case

लखनऊ: इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ पीठ ने उत्तर प्रदेश की सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता आजम खां और राज्य सरकार को नोटिस जारी किया है. यह नोटिस आजम के लाभ के दो पद पर बने रहने के संबंध में जारी किया गया है. उनसे चार सप्ताह के भीतर जवाब मांगा गया है.

 

शिया धर्म गुरु कल्बे जव्वाद के समर्थक इमाम राजा हुसैन ने आजम के खिलाफ याचिका दायर की है. इसमें उन्हें मंत्रिमंडल से हटाए जाने और उनकी विधानसभा सदस्यता अमान्य घोषित करने की मांग की गई है.

 

लखनऊ खंडपीठ ने इस मामले में पहले भी जवाब मांगा था. आजम मंत्रिमंडल के सदस्य रहते हुए जौहर विश्वविद्यालय के कुलपति भी हैं. इस याचिका में कहा गया है कि वह एकसाथ लाभ के दो पदों पर नहीं रह सकते.

 

न्यायमूर्ति राजीव शर्मा व न्यायमूर्ति राकेश श्रीवास्तव की खंडपीठ ने चार सप्ताह में राज्य सरकार और आजम से जवाब मांगा है.

 

इसके पहले भी न्यायालय ने 25 सितंबर को आजम को जवाब देने के लिए चार सप्ताह का समय दिया था. याचिकाकर्ता का कहना है कि न तो राज्य सरकार और न ही आजम ने अभी तक अपना जवाब पेश किया है.

 

लिहाजा याचिका में कही गई बातों को सही मानकर न्यायालय ने निर्देश दिए हैं. न्यायालय ने आजम को अपना जवाब पेश करने का आखिरी मौका दिया है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Fresh HC Notice to UP Govt in Azam Khan Office-of-Profit Case
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017