रिषि और अनुपम खेर के बारे में बुरा कुछ नहीं कहा : गजेंद्र चौहान

By: | Last Updated: Saturday, 11 July 2015 12:05 PM

मुम्बई: अभिनेता गजेंद्र चौहान ने आज इस बात से इनकार किया कि उन्होंने एफटीआईआई के अध्यक्ष पद पर बने रहने को लेकर बॉलीवुड अभिनेताओं रिषि कपूर और अनुपम खेर द्वारा आलोचना किए जाने पर उनके विरूद्ध अपमानजनक बातें कहीं.

 

खेर और कपूर पुणे के भारतीय फिल्म एवं टेलीविजन संस्थान के विद्यार्थियों के समर्थन में आ गए हैं. विद्यार्थी चौहान को संस्थान की संचालन परिषद का अध्यक्ष बनाए जाने का विरोध कर रहे हैं.

 

इन विद्यार्थियों का आरोप है कि उनमें इस प्रतिष्ठित संस्थान की अगुवाई करने की हैसियत एवं दृष्टि नहीं है .

 

टीवी सीरियल ‘महाभारत’ में युद्धिष्ठिर के किरदार के लिए चर्चित चौहान ने इन खबरों का खंडन किया कि उन्होंने कहा था, ‘अनुपम खेर और रिषि कपूर हैं कौन?’ चौहान ने कहा, ‘‘मैंने ऐसा कभी नहीं कहा. मैं उन लोगों के लिए ऐसे शब्दों के इस्तेमाल के बारे में सोच भी नहीं सकता जो फिल्मोद्योग में मुझसे इतने वरिष्ठ और बड़ी हस्तियां हैं..जिनके साथ मैंने कई सालों तक काम किया है. ’’ उन्होंने कहा कि ऐसी भाषा उनकी संस्कृति का हिस्सा नहीं है.

 

उन्होंने कहा, ‘‘चूंकि मैंने इन दोनों वरिष्ठ कलाकारों के लिए ऐसी भाषा का इस्तेमाल ही नहीं किया तो मैं इसका खंडन क्यों जारी करूं.’’ चौहान से जब इन दोनों के इस बयान के बारे में पूछा गया कि उन्हें अपने पद से हट जाना चाहिए, उन्होंने कहा, ‘‘ दोनों मुझसे बहुत वरिष्ठ हैं और फिल्मोद्योग की बड़ी हस्तियां हैं.. हरेक को अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता है.’’

 

अभिनेता और भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि सरकार को गतिरोध दूर करने और चौहान की मर्यादा की रक्षा के लिए कोई बीच का रास्ता निकालना चाहिए.

FTII: क्या गजेंद्र चौहान चेयरमैन पद से इस्तीफा देंगे? 

चौहान ने कहा, ‘‘शत्रुघ्न सिन्हा मेरे बड़े भाई हैं और उन्होंने जो कुछ कहा है, वह उनकी राय है. लेकिन अंतत: सरकार को ही निर्णय लेना है. ’’ हालांकि जब उनसे फिल्मोद्योग से उनके प्रति समर्थन के अभाव के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कुछ कहने से इनकार कर दिया.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: FTII row: I respect Rishi Kapoor’s opinion, says Gajendra Chauhan
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: FTII row gajendra CHAUHAN Rishi Kapoor
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017