गजेंद्र के नाम पर होंगी दिल्ली सरकार की योजना

By: | Last Updated: Saturday, 25 April 2015 5:37 PM

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार ने शनिवार को कहा कि किसानों को बर्बाद फसलों का मुआवजा देने के लिए शुरू की गई योजना को दिवंगत किसान गजेंद्र सिंह को समर्पित किया जाएगा.

 

गजेंद्र ने आम आदमी पार्टी (आप) की यहां हाल में आयोजित एक रैली में आत्महत्या कर ली थी. दिल्ली सरकार की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, राजस्थान के दौसा जिले के किसान गजेंद्र को शहीद के रूप में भी माना जाएगा.

 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सिंह के भाई से बात की और परिवार की दोनों मांगे स्वीकार कर ली. इसके बाद सरकार ने यह निर्णय लिया.

 

बयान में कहा गया है, “दिल्ली सरकार, गजेंद्र के परिवार के किसी बच्चे के 18 वर्ष का होने पर उसे नौकरी देगी.”

 

केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा था कि उन्होंने राष्ट्रीय राजधानी में पार्टी की रैली के दौरान किसान गजेंद्र की आत्महत्या के बाद अपना भाषण न रोककर उन्होंने गलती की थी.

 

बुधवार को आयोजित आप की रैली में गजेंद्र ने नाटकीय ढंग से एक पेड़ से फंदा लगा लिया था. उनके इस कदम से देशभर में आक्रोश भड़क उठा था. आप की रैली केंद्र सरकार के भूमि अधिग्रहण अध्यादेश के खिलाफ आयोजित की गई थी.

 

सिंह के परिवार ने कथिततौर पर गजेंद्र सिंह को शहीद का दर्जा देने और उनके परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने की दिल्ली सरकार से मांग की थी.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: gajendra_delhi_government
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Delhi farmer gajendra government India
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017