10 दिन की धूमधाम के बाद आज मुंबई समेत पूरे महाराष्ट्र में गणेश विसर्जन, मुंबई में चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा

By: | Last Updated: Monday, 8 September 2014 2:44 AM
ganpati_festival_ends

नई दिल्ली: गणेश प्रतिमा विसर्जन के लिए कल सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. पूरे महानगर में 47 हजार कर्मियों वाली मुंबई पुलिस के साथ ही अर्धसैनिक बलों के जवान चप्पे-चप्पे पर नजर रखेंगे.

 

पुलिस उपायुक्त (प्रवक्ता) धनंजय कुलकर्णी ने कहा कि महानगर पुलिस के अलावा त्वरित प्रतिक्रिया दल, बम खोजी एवं निरोधक दस्ता, राज्य रिजर्व पुलिस बल, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल, त्वरित प्रतिक्रिया बल के जवानों को भी पूरे महानगर में तैनात किया गया है.

 

सार्वजनिक स्थानों पर लगाई गईं करीब 6000 प्रतिमाएं समुद्र के विभिनन विसर्जन स्थानों पर विसर्जित की जाएंगी. इसके अलावा कुछ हजार प्रतिमाओं को अन्य जलाशयों में विसर्जित किया जाएगा जो वृहस्पतिवार की शाम तक चलेगा.

 

डीसीपी ने कहा कि बम अन्वेषण दल कल सुबह से ही जुलूस मार्ग की जांच करेंगे जिनके साथ खोजी कुत्ते भी होंगे.

 

उन्होंने कहा कि करीब 10 फीसदी पुलिसकर्मियों को छेड़छाड़ करने वालों, असामाजिक तत्वों पर नजर रखने के काम में विशेष रूप से लगाया गया है. उन्होंने कहा, ‘‘10 हजार से ज्यादा एनजीओ, एनएससी और एनसीसी कैडेट विसर्जन के दौरान अपनी सेवाएं देंगे.’’ पुलिस ने घोषणा की कि कुल 49 सड़कों को यातायात के लिए बंद रखा जाएगा जबकि 55 सड़कों पर वनवे होगा और 13 अन्य सड़कों पर भारी वाहनों को अनुमति नहीं होगी.

 

पुलिस ने कहा कि 95 सड़कों पर पार्किंग की अनुमति नहीं होगी. पुलिस ने गिरगांव चौपाटी, शिवाजी पार्क चौपाटी, बांद्रा में बड़ा मस्जिद के नजदीक, जुहू चौपाटी में पांच यातायात नियंत्रण कक्ष स्थापित किए हैं.

 

यातायात पर नियंत्रण और जुलूस पर नजर रखने के लिए 37 निगरानी टावर भी खड़े किए गए हैं .

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: ganpati_festival_ends
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017