भारत की नहीं बल्कि कांग्रेस की जीडीपी नीचे चली गई है: किरीट सोमैया

भारत की नहीं बल्कि कांग्रेस की जीडीपी नीचे चली गई है: किरीट सोमैया

By: | Updated: 20 Mar 2017 04:30 PM

नई दिल्ली: कांग्रेस पर तीखा हमला बोलते हुए बीजेपी के सांसद किरीट सोमैया ने कहा कि विपक्षी दल भारत की जीडीपी कम होने का आरोप लगाता है. लेकिन पांच राज्यों के नतीजों के बाद खुद उसकी जीडीपी नीचे चली गयी है.


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके नेतृत्व में बीजेपी की जीडीपी बढ़ी है: किरीट सोमैया


किरीट सोमैया ने लोकसभा में कहा कि कांग्रेस ने पांच राज्यों के चुनावों में नोटबंदी और जीडीपी कम होने की बात को चुनाव का मुद्दा बनाया. लेकिन भारत की जीडीपी नहीं बल्कि कांग्रेस की जीडीपी नीचे चली गयी. सोमैया ने कहा, ‘‘दूसरी तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके नेतृत्व में बीजेपी की जीडीपी बढ़ी है.’’


डिमोनेटाइजेशन बोलते-बोलते कांग्रेस का डिवैल्यूएशन हो गया: सोमैया


साल 2016-17 के लिए अनुदानों की अनुपूरक मांगों पर चर्चा में भाग लेते हुए सोमैया ने कहा कि बजट पर चर्चा में भी कांग्रेस ने नोटबंदी की बात कही थी और आज भी कांग्रेस के केसी वेणुगोपाल ने इस फैसले का जिक्र किया है. सोमैया ने कहा कि डिमोनेटाइजेशन (नोटबंदी) बोलते-बोलते इनका इतना डिवेल्यूएशन (अवमूल्यन) हो गया कि उत्तर प्रदेश में खोजना होगा कि इनकी पार्टी कहां है.


'कांग्रेस की राजनीति बाप-बेटे को अलग कर देती है'


सोमैया ने कहा कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस और सपा के गठबंधन तथा चुनाव से पहले सपा में चले आंतरिक घटनाक्रम का जिक्र करते हुए कहा कि कांग्रेस की राजनीति बाप-बेटे को अलग कर देती है. उत्तर प्रदेश में अपने स्वार्थ के लिए इन्होंने ऐसा किया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने बार बार कहा कि नोटबंदी के फैसले के बाद गरीब लोग सड़क पर आ गए. लेकिन इसके उलट जब राज्यों के च़ुनाव में 18 करोड़ से ज्यादा लोगों ने मतदान किया तो उससे कांग्रेस वाले सड़क पर आ गये. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लोग देश की वित्तीय हालत डगमगाने की बात करते हैं, जबकि प्राइस वाटरकूपर्स हाउस के एक पूर्वानुमान में दुनिया के 32 देशों में भारत को पहले तीन स्थानों में जगह मिली है.


पीएम मोदी की राह में रूकावट पैदा करने वाले बर्बाद हो रहे हैं: किरीट सोमैया 


बीजेपी सांसद किरीट सोमैया ने कहा कि कांग्रेस नेता वीरप्पा मोइली ने बजट पर चर्चा में भाग लेते हुए कहा था कि यह नोटबंदी भारत को बर्बाद कर देगी. लेकिन भारत तो नहीं लेकिन मोदी जी के हर कदम में रूकावट पैदा करने वाले लोग जरूर बर्बाद हो रहे हैं. सोमैया ने आगे कहा कि 1971 में गरीबी हटाओ का नारा देने वाली कांग्रेस 2014 में भी यही नारा दे रही थी. इन 43 साल में विपक्षी दल की सरकारों के कार्यकाल की तुलना मोदी सरकार के अब तक के 33 महीने के कार्यकाल से करें तो अंतर समझ में आ जाएगा.


सोमैया ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार गरीबों के कल्याण के लिए काम कर रही है और विकास पथ पर आगे बढ़ रही है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story कांग्रेस के हाथ से फिसल सकता है कर्नाटक, बीजेपी की बढ़त लेकिन बहुमत से दूर- सर्वे