अहमदाबाद: पब्लिक टॉयलेट में पेशाब करने पर मिलेगा एक रुपया

By: | Last Updated: Friday, 5 June 2015 7:16 AM

नई दिल्ली: जी हां, खबर बिल्कुल सही है. अब आपको पब्लिक टॉयलेट में पेशाब करने के बदले एक रुपये का भुगतान किया जाएगा. अहमदाबाद नगर निगम ने शहर को साफ रखने के लिए एक अनोखा प्रयास किया है. 

 

इसके तहत अगर आप पेशाब करने के लिए पब्लिक टॉइलट का प्रयोग करते हैं तो प्रोत्साहन के रूप में आपको नगर निगम की ओर से एक रुपया दिया जाएगा.

 

कहां से आया आइडिया

अहमदाबाद नगर निगम ने यह आइडिया नेपाल से अपनाया है. दरअसल नेपाल की राजधानी काठमांडू के दारेचौक में इसे अपनाया गया था और वहां इसके काफी अच्छे नतीजे देखने को मिले हैं।

 

एक तरफ जहां नगर निगम की योजना पब्लिक टॉयलेट प्रयोग करने वालों को प्रोत्साहित करने की है तो दूसरी ओर खुले में पेशाब करने वालों पर भारी जुर्माना लगाने की बात भी कही जा रही है.

 

शुरुआती चरण में 67 टॉयलेट का चयन

 

शुरुआती चरण में इस योजना को 67 पब्लिक टॉयलेट में लागू किया जाएगा. योजना सफल होने पर इसे बाकी के टॉयलेट में भी लागू किया जाएगा.

 

आपको बता दें अहमदाबाद में करीब 300 पब्लिक टॉइलट हैं. शुरुआती दौर में ज्यादातर टॉयलट स्लम एरिया के आस-पास के इलाकों के चुने गए हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Get paid for urinating in Ahmedabad
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017