...तो क्या गीता की इस इच्छा को पूरा करेंगे सलमान

By: | Last Updated: Monday, 26 October 2015 2:17 AM

इंदौर: करीब एक दशक से ज्यादा वक्त पहले गलती से सीमा लांघ कर पाकिस्तान पहुंचने के बाद से वहां रह रही भारतीय मूक-बधिर महिला गीता ने इच्छा जतायी थी कि स्वदेश लौटने के बाद वह अपने परिवार के साथ ही बॉलीवुड सितारे सलमान खान से भी मिलना चाहती है. अब गीता स्वदेश लौटने वाली है और सवाल है कि क्या सलमान उसकी इच्छा को पूरा करेंगे.

पढ़ें : 11 साल बाद आज पाकिस्तान से वापस आ रही है भारत की गीता

 

पाकिस्तान के कराची शहर में रह रही गीता ने इंटरनेट पर वीडियो कॉल के जरिये सांकेतिक भाषा में हुई बातचीत में यह इच्छा जतायी. इंदौर के सांकेतिक भाषा विशेषज्ञ ज्ञानेंद्र पुरोहित ने मूक-बधिरों और नि:शक्त जनों के लिये स्थानीय तुकोगंज थाने में चलाये जा रहे पुलिस सहायता केंद्र में गीता से इशारों की जुबान में ऑनलाइन बातचीत की थी.

WATCH: भारत आने पर क्या कहना है गीता और उनके परिवार का 

पुरोहित ने बताया था कि, ‘गीता ने इशारों में जताया कि वह जल्द से जल्द भारत लौटना चाहती है. उसने जताया कि भारत आने के बाद वह अपने परिवार के साथ ही सिने स्टार सलमान खान से भी मिलना चाहती है. वह सलमान की बड़ी प्रशंसक है.’ गीता के जीवन की सच्ची कहानी सलमान की फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ की सिनेमाई पटकथा से मिलती-जुलती है.

 

इस फिल्म के नायक के रूप में सलमान पाकिस्तान की एक मूक-बधिर बच्ची को उसके मुल्क सही-सलामत पहुंचाकर आते हैं, जो अपने परिजन से बिछड़कर भारत में छूट जाती है.

 

पुरोहित के मुताबिक गीता ने सांकेतिक जुबान में की गयी बातचीत में इन खबरों से कथित तौर पर अनभिज्ञता जतायी कि पाकिस्तान की सरहद में गलती से दाखिल होने से पहले भारत में उसकी शादी हो चुकी थी और उसने स्वदेश में एक बेटे को जन्म भी दिया था.

 

सांकेतिक भाषा विशेषज्ञ ने कहा, ‘गीता की शादी और उसके संतान को जन्म देने का कथित मसला उसकी भारत वापसी के बाद ही स्पष्ट हो सकेगा.’ गीता के भारत लौटने की एक संभावित तारीख 26 अक्तूबर है. भारत सरकार ने उसे वापस लाने की प्रक्रिया लगभग पूरी कर ली है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: geta wants meet salman
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017