IS में शामिल होकर दुनिया को दहलाना चाहती थी पुणे की ये लड़की?

By: | Last Updated: Friday, 18 December 2015 8:25 PM
girl got arrested who want to join ISIS?

नई दिल्ली: दुनिया का खूंखार आतंकी संगठन आईएस अब देश की लड़कियों को फुसलाने में लगा है. पुणे में एक 16 साल की लड़की को गिरफ्तार किया गया है जिसका सपना IS में शामिल होकर दुनिया को दहलाना था.

1812 IS 1

पुणे की एक 16 साल की लड़की पर इस तरह से असर किया कि उसने में भी इनके नक्शेकदम पर चलने का मन बना लिया. आईएस की सुसाइड बॉम्बर बनने का मंसूबा पाले हुए थी ये लड़की. कॉन्वेंट में पढ़ने वाली ग्यारहवीं की तेज-तर्रार लड़की IS के गढ़ में जाकर इनके साथ शामिल होती उससे पहले ही पुणे के एटीएस टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया.

 

अब ये भी जान लीजए कि आखिर इस लड़की का ब्रेन वॉश कैसे और किसने किया. पुलिस से पूछताछ में लड़की ने बताया कि वो तीन-चार महीने से इंटरनेट के जरिए IS के लोगों के साथ संपर्क में थी. IS में शामिल होने के लिए उसने सीरिया जाने की योजना बना ली थी.

 

इतना ही नहीं ये लड़की आईएस से इस कदर प्रभावित थी कि उसने जींस छोड़कर बुर्का पहनना शुरू कर दिया था. टेलीविजन पर IS से जुड़ी डॉक्यूमेंटरी देखने के बाद उसने पहली बार IS की विचारधारा को जाना. इसके बाद IS के बारे में और जानकारी जुटाने के लिए इसने अल जजीरा न्यूज चैनल देखना शुरू कर दिया. इस तरह दुनियाभर में फैले करीब 200 नौजवानों के संपर्क में आई जो IS की विचारधारा से जुड़े थे. इसे सीरिया में IS की तरफ से चलाए जा रहे है मेडिकल कॉलेज में भर्ती करने का सपना दिखाया गया था.

 

एटीएस टीम को इसके बारे में 10-15 दिन पहले ही शक हो गया था. उसने सोशल साइट्स पर लड़की की गतिविधियों पर नजर रखना शुरू कर दिया था और शक पक्का होने पर गिरफ्तार कर लिया. फिलहाल लड़की को दिमाग से कट्टरवादी विचार खत्म करने वाले प्रोग्राम में भेजा गया है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: girl got arrested who want to join ISIS?
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: GIRL ARRESTED IN PUNE isis
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017