लालू के गांव में लड़कियों के मोबाइल रखने पर पाबंदी

By: | Last Updated: Wednesday, 24 December 2014 8:00 AM
Girls are not allowed to use Mobile at RJD president Laloo Yadav’s village

गोपालगंज (बिहार): आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के गांव गोपाल गंज में अब लड़किया अपने पास मोबाइल नहीं रख पाएंगी. बिहार के गोपालगंज जिले की फुलवरिया पंचायत में मुखिया और सरपंच ने बैठक कर स्थानीय स्कूलों और कॉलेजों में छात्राओं के मोबाइल रखने पर पाबंदी लगाने का प्रस्ताव पारित किया है.

 

पंचायत की मुखिया और सरपंच दोनों ही महिला हैं. फुलवरिया की मुखिया सावित्री देवी और सरपंच अस्मिना खातून की मौजूदगी में सोमवार को एक बैठक हुई, जिसमें बड़ी संख्या में गांववासी शामिल हुए. बैठक में स्कूल और कॉलेज की छात्राओं के मोबाइल रखने पर पाबंदी लगाने का प्रस्ताव पारित किया गया है. प्रस्ताव का उपस्थितजनों ने भी समर्थन किया.

 

बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि इस प्रस्ताव का प्रचार लाउड स्पीकर से पूरे क्षेत्र में किया जाएगा. अभिभावकों से लड़कियों को मोबाइल न देने की भी अपील की गई है.

 

मुखिया सावित्री देवी ने कहा कि छात्राओं के साथ आए दिन गलत हरकत होने की सूचना मिलती है. इन घटनाओं के पीछे बड़ा कारण मोबाइल है. यही कारण है कि पंचायत ने छात्राओं के मोबाइल रखने पर पाबंदी लगाई है.

 

गोपालगंज के जिलाधिकारी कृष्णमोहन ने इस बारे में मंगलवार को कहा “पंचायत में ऐसा प्रस्ताव पारित होने की सूचना मिली है. इसकी सत्यता का पता लगाया जा रहा है.”

 

उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों गोपालगंज जिले की सिंगहा पंचायत ने भी स्कूली छात्राओं के जींस पहनने और मोबाइल रखने पर पाबंदी लगा दी.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Girls are not allowed to use Mobile at RJD president Laloo Yadav’s village
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: lalu yadav
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017