गोवा सरकार की 6 वेबसाइट हैक

By: | Last Updated: Tuesday, 18 November 2014 6:26 AM

पणजी: गोवा सरकार की छह और आधिकारिक वेबसाइट मंगलवार को फिलिस्तीन के किसी सर्वर से हैक कर ली गईं. पुलिस ने यह जानकारी दी. तीन सप्ताह पहले ही राज्यपाल की आधिकारिक वेबसाइट पाकिस्तान के किसी सर्वर से हैक की गई थी.

 

मुख्य निर्वाचन आयुक्त, भू-आलेख, सार्वजनिक आपूत्र्ति, सूचना का अधिकार एवं स्थानीय नगर निगम परिषद जैसे विभागों की आधिकारिक वेबसाइट मंगलवार को हैक की गई हैं. गोवा पुलिस साइबर सेल के एक अधिकारी ने आईएएनएस को बताया कि एहतियात के तौर पर सभी वेबसाइट को बंद कर दिया गया है.

 

अधिकारी ने कहा, “सभी वेबसाइटों को फिलिस्तीन के किसी सर्वर से हैक किया गया है. हमारा अनुमान है कि ये हैकर समूह फिलिस्तीन का है.” इससे पहले राज्यपाल की आधिकारिक वेबसाइट 24 अक्टूबर को हैक की गई थी, जिसके बाद वेबसाइट का संचालन आंशिक रूप से ही किया जा रहा है.

 

पिछले साल जुलाई महीने में राज्य सरकार के वेब पोर्टल भी किसी पाकिस्तानी साइबर विशेषज्ञ ने हैक कर लिए थे और सरकारी विभागों की 13 वेबसाइटों के साथ छेड़छाड़ की गई थी. पुलिस ने तब वेबसाइट हैकिंग के पीछे एचफोरएक्सओआर एचयूएसएसवाई नामक समूह का हाथ होने की बात कही थी.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: GOA GOVERNMENT SIX WEBSITESC HACK
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017