हरिद्वार में गोल्डन बाबा, 15.5 किलो सोने के गहने पहन लगाई डुबकी

By: | Last Updated: Monday, 18 January 2016 5:36 PM
‘Golden baba’ who wears jewellery worth Rs 3 crore

हरिद्वार : हरिद्वार में अर्ध कुंभ का मेला लग चुका है. आस्था और भक्ति के इस शहर में पूण्य कमाने रोज़ लाखों लोग गंगा में डुबकी लगाते हैं. हालांकि, अब तक नागा साधुओं ने स्नान नहीं किया और अभी घाटों पर चहल पहल और हलचल के दृष्य नहीं देखे गए, लेकिन एक गोल्डन बाबा हैं, जो इस बार भक्ति के इस मेले में चर्चा का केंद्र बने हुए हैं.

शुक्रवार को जब से गोल्डन बाबा ने अपने अनुयाइयों के साथ डुबकी लगाई है, वे चर्चा के केंद्र में हैं और उसकी वजहें भी हैं. बाबा के चेलों के मुताबिक गोल्डन बाबा के शरीर पर 15.5 किलोग्राम के सोने के गहने सजे हैं, जिसकी कीमत करीब 3 करोड़ रुपये है.

उस घाट पर जहां बाबा अपने चेलों के साथ डुबकी लगाने के लिए हाजिरए हुए, सब की निगाहें बाबा पर थम गईं, चमकिले सोने के हार, बड़ी बड़ी अंगुठियां सबकी निगाहें उसी पर टिक गईं. हीरे से जड़ी 27 लाख की घड़ी भी आंखों को सकून दे रही थी.

बाबा का सोने से उनके बेइंतेबा प्यार पर उनके चेलों का कहना है कि जिस तरह से सोना कीमती और दुर्लभ वस्तु है, उसी तरह से हमारे गुरू हैं.

गोल्डन बाबा का असली नाम सुधीर कुमार मक्कड़ है. संन्यासी बनने से पहले वो दिल्ली में कपड़े के व्यापारी थे.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: ‘Golden baba’ who wears jewellery worth Rs 3 crore
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: GOLDEN BABA
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017