एवरेस्ट पर एवलांच में गूगल कार्यकारी अधिकारी की मौत

By: | Last Updated: Sunday, 26 April 2015 3:41 AM
Google executive dead In Nepal earthquake

इस तबाही में दुनिया की सबसे बड़ी इंटरनेट सर्च कंपनी गूगल के एक कार्यकारी डैनियल फ्रेडिनबर्ग की भी मौत हो गई. डेनियल की मौत माउंट एवरेस्ट पर अचानक आए एवलांच में हुई. माउंट एवरेस्ट पर आए इस एवलांच में 18 पर्वतारोहियों के शव निकाले गए हैं.

नई दिल्ली: नेपाल सहित पूरे उत्तर भारत में आए भूकंप से भारी जान और माल का नुकसान हुआ है. नेपाल में अब तक 1800 लोगों की मौत की पुष्टि की जा चुकी है. भारत में भी इस भूकंप से करीब 51 लोगों के मारे जाने की खबर है.

 

इस तबाही में दुनिया की सबसे बड़ी इंटरनेट सर्च कंपनी गूगल के एक कार्यकारी डैनियल फ्रेडिनबर्ग की भी मौत हो गई. डेनियल की मौत माउंट एवरेस्ट पर अचानक आए एवलांच में हुई. माउंट एवरेस्ट पर आए इस एवलांच में 17 पर्वतारोहियों के शव निकाले गए हैं.

 

इस दुर्घटना की जानकारी देते हुए गूगल के प्राइवेसी विभाग के डायरेक्टर लॉरेंस यू ने लिखा, “‘ इस दुर्घटना में हमने अपने एक करीबी को खो दिया. डेनियल काफी लंबे समय तक गूगल के प्रइवेसी विभाग के मेंबर रहे.”

 

उन्होंने लिखा, ”डेनियल के साथ माउंट एवरेस्ट पर गूगल के तीन और कर्मचारी भी थे. वे तीनों सुरक्षित हैं. हम उन्हें जल्द से जल्द वापस लाने की कोशिश कर रहे हैं. हमारी डेनियल के परिवार और संवेदनाएं नेपाल के लोगों के साथ हैं.” यू ने बताया कि गूगल राहत प्रयासों के लिए 10 लाख डॉलर की मदद कर रहा है.

 

भूकंप से जुड़ी अन्य बड़ी खबरें

जानें: भूकंप से भारत के किन शहरों में कितनी मौतें हुईं 

नेपाल में भूकंप पीड़ितों की मदद के लिए आगे आए भारत, दुनिया 

नेपाल में 1800 मरे, भारत में 51 की मौत, हर तरफ चीख पुकार 

ABP LIVE: नेपाल में 1800 मरे, रात में भी आए झटके, पशुपतिनाथ मंदिर को भी नुकसान 

प्रणब मुखर्जी ने नेपाली राष्ट्रपति को दिया हरसंभव मदद का भरोसा 

भूकंप से भारत में 51 लोगों की मौत की पुष्टि, सबसे ज्यादा बिहार में 38 लोगों की गई जान 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Google executive dead In Nepal earthquake
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017