गूगल ने दिया पांच लाख महिलाओं को फ्री IT ट्रेनिंग देने का ऑफर

By: | Last Updated: Thursday, 4 September 2014 8:43 AM

नई दिल्ली: गूगल ने मध्यप्रदेश की पांच लाख महिलाओं में डिजिटल साक्षरता एवं सूचना प्रौद्योगिकी क्षमता बढ़ाने के लिए नि:शुल्क प्रशिक्षण देने का प्रस्ताव दिया है.

 

एक आधिकारिक विज्ञप्ति में आज यहां कहा गया है, ‘‘मध्यप्रदेश की महिलाओं में इंटरनेट के प्रयोग को बढ़ावा देने के लिए गूगल कंपनी राज्य की पांच लाख महिलाओं को डिजिटल साक्षरता एवं आईटी क्षमतावर्धन के लिए नि:शुल्क प्रशिक्षण देगी. इस संबंध में गूगल कंपनी की ओर से प्रदेश सरकार को एक प्रस्ताव प्राप्त हुआ है.’’ स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा इस संबंध में समस्त संभागीय संयुक्त संचालक, लोक शिक्षण और जिला शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिया गया है.

 

गूगल कंपनी के प्रस्ताव का मुख्य उद्देश्य प्रदेश की महिलाओं में इंटरनेट के उपयोग को बढ़ावा देना है. यह प्रशिक्षण हिन्दी अथवा अंग्रेजी भाषा में दिया जायेगा.

 

आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार प्रशिक्षण शासकीय हायर सेकेंडरी कक्षाओं की छात्राओं एवं शिक्षिकाओं के लिए होगा. प्रशिक्षण टीम द्वारा एक समय में 200 छात्राओं एवं शिक्षिकाओं को प्रशिक्षण दिया जायेगा.

 

अधिकारियों को प्रशिक्षण के लिए जिले का प्रस्ताव शीघ्र तैयार कर लोक शिक्षण संचालनालय को भेजने को कहा गया है, ताकि अधिकतम छात्राओं एवं शिक्षिकाओं को गूगल कंपनी से नि:शुल्क प्रशिक्षण का लाभ मिल सके.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: google_offers_ittraining
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Google it training MP Women
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017