CM योगी का राहुल गांधी पर निशाना, बोले- 'गोरखपुर को पिकनिक स्पॉट न बनाएं'

CM योगी का राहुल गांधी पर निशाना, बोले- 'गोरखपुर को पिकनिक स्पॉट न बनाएं'

बीजेपी का कहना है कि इंसेफेलाइटिस ने महामारी का रूप ले लिया है और इसका कारण गंदगी है. इस बीमारी को जड़ से मिटाने के लिए लोगों को सफाई पर ध्यान देना जरूरी है, जिसके लिए यह अभियान चलाया जा रहा है.

By: | Updated: 19 Aug 2017 10:26 AM
गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज स्वच्छ यूपी-स्वस्थ यूपी अभियान की शुरुआत की है. इस दौरान एक सभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि गोरखपुर को पिकनिक स्पॉट बनाने की जरुरत नहीं है. बता दें कि राहुल गांधी आज गोरखपुर के बीआरडी अस्पताल का दौरा करेंगे और मृतक बच्चों के परिजनों से भी मुलाकात करेंगे.

दिल्ली में बैठा कोई युवराज स्वच्छता अभियान को नहीं समझ पाएगा- योगी

सीएम योगी ने आज गोरखपुर में एक सभा को संबोधित करते हुए बिना राहुल गांधी का नाम लिए कहा, ''दिल्ली में बैठा कोई युवराज इस स्वच्छता अभियान को नहीं समझ पाएगा. इसलिए हम गोरखपुर को पिकनिक स्पॉट बनाने की इजाजत नहीं देंगे.'' उन्होंने कहा, ''गंदगी दूर करने से ही हम बीमारियों से बच सकते हैं.''

इन्सेफलाइटिस से होने वाली मौतों को हमें रोकना होगा- योगी

योगी ने कहा कि इन्सेफलाइटिस से होने वाली मौतों को अब हमें रोकना होगा. बता दें कि 10 से 12 अगस्त के बीच 48 घंटों में गोरखपुर के बीआरडी अस्पताल में 36 बच्चों की मौत हो गई थी, जिसके बाद पूरे देश में इस ट्रेजडी को लेकर हंगामा मच गया था.

अभियान की शुरुआत करने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, ''लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरुक करने के लिए हर गली मौहल्लों में एक कमेटी बनाई जाएगी.'' उन्होंने कहा, ''आम जनता को सफाई अभियान के साथ जुड़ना होगा, तभी गंदगी और बीमारियों को दूर किया जा सकता है.''


सीएम योगी ने दलित बस्ती में लगाई झाड़ू

सभा के बाद सीएम योगी ने गोरखपुर में एक दलित बस्ती में झाड़ू लगाकर इस अभियान की शुरुआत की. इस दौरान सीएम योगी के साथ बड़े नेता भी मौजूद थे.

yogi 10

'स्वच्छ उत्तर प्रदेश, स्वस्थ उत्तर प्रदेश' अभियान  के तहत बीजेपी आज से 25 अगस्त तक यूपी के सभी जनपदों में सघन स्वच्छता अभियान चलाएगी. इसमें प्रदेश बीजेपी के कार्यकर्ता हिस्सा लेंगे. बीजेपी का कहना है कि इंसेफेलाइटिस ने महामारी का रूप ले लिया है और इसका कारण गंदगी है. इस बीमारी को जड़ से मिटाने के लिए लोगों को सफाई पर ध्यान देना जरूरी है, जिसके लिए यह अभियान चलाया जा रहा है.



राहुल शाम 4.30 बजे करेंगे बीआरडी मेडिकल कॉलेज का दौरा

राहुल गांधी आज गोरखपुर में बीआरडी कॉलेज का दौरा करेंगे और उन बच्चों के परिजनों से मिलेंगे जिनकी बीआरडी अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के चलते मौत हो गई थी. राहुल गांधी आज सुबह 10 बजे गोरखपुर पहुंचेंगे, इसके बाद गोरखपुर के बाघागाढ़ा, मलाव, बसोली खुर्द, खुटाहना गांव जाकर मृतक बच्चों के परिवारों से मुलाकात करेंगे, शाम 4.30 बजे बीआरडी मेडिकल कॉलेज का दौरा करेंगे.

कांग्रेस ने बच्चों की मौत के लिए योगी सरकार को ठहराया जिम्मेदार

इससे पहले जब ये घटना सामने आई थी, तब कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल दिल्ली से गोरखपुर गया था. कांग्रेस नेताओं ने अस्पताल में बच्चों की मौत के लिए सीधे तौर पर योगी आदित्यनाथ सरकार को कठघरे में खड़ा किया था. कांग्रेस ने बच्चों की मौत के मामले को व्यापक स्तर पर उठाया है. घटना के बाद यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष राज बब्बर ने बड़ी तादाद में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ लखनऊ की सड़कों पर बैठकर योगी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया था. राहुल गांधी का गोरखपुर जाना मामले को और राजनीतिक हवा देने का काम कर सकता है.

भारत से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर,गूगल प्लस, पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App
Web Title: CM योगी का राहुल गांधी पर निशाना, बोले- 'गोरखपुर को पिकनिक स्पॉट न बनाएं'
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार

First Published:
Next Story MEME पर परेश रावल ने खोया आपा, 'Chai-Wala से Bar-Wala बेहतर है'